January 23, 2022 3:04 am
featured देश

यात्रीगण ध्यान दें! लंबे इंतजार के बाद शुरू होगा जनरल टिकट से सफर, रेलवे प्रशासन ने 10 ट्रेनें को दी मंजूरी

रेल टिकट में फर्जीवाड़ा यात्रीगण ध्यान दें! लंबे इंतजार के बाद शुरू होगा जनरल टिकट से सफर, रेलवे प्रशासन ने 10 ट्रेनें को दी मंजूरी

करीब 21 महीने के बाद अब यात्रीगण एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों में जनरल टिकट पर भी सफर कर सकेंगे। रेलवे प्रशासन की ओर से 10 दिसंबर से यानी कल से गोमती एक्सप्रेस समेत दस ट्रेनों में जनरल कोच में आरक्षण की व्यवस्था को खत्म किया जा रहा है। आपको बता दें कोरोना काल की वजह से जनरल टिकटों की सुविधा को बंद कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर से जनरल कोच में सफर करने के लिए जनरल टिकट घर और एटीवीएम मशीन से टिकट खरीदी जा सकेंगी।

इन ट्रेनों में जनरल टिकट पर होगा सफर

रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 10 दिसंबर 2021 से जिन ट्रेनों में जनरल टिकट किस सुविधा शुरू की जा रही है उसमें गोमती एक्सप्रेस,  वाराणसी शटल सेवा, नौचंदी एक्सप्रेस, बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, प्रतापगढ़-दिल्ली एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस, अयोध्या-दिल्ली एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस ट्रेनों के नाम शामिल हैं।

जनरल कोच में सफर के लिए नहीं कराना पड़ेगा आरक्षण

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से रेलवे ने सभी ट्रेनों में जनरल कोच के लिए आरक्षण करना अनिवार्य कर दिया था। लेकिन अब इन 10 ट्रेनों में जनरल कोच में सफर करने के लिए आरक्षण की आवश्यकता नहीं होगी। यह सुविधा कल यानी 10 दिसंबर 2021 से शुरू हो रही है।

Related posts

इस क्लब ने की दो कन्याओं के विवाह में मदद, 5100 रुपये के दो चैक एवं उपहार किए भेंट

Trinath Mishra

कंगना और दिलजीत में खींचतान जारी, ‘बॉलिवुड क्वीन’ ने कहा किसानों को किया जा रहा गुमहार

Shagun Kochhar

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजभर का बगावती अंदाज, घोषित किए अपनी पार्टी के प्रत्याशी

bharatkhabar