उत्तराखंड राज्य

हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन का क्रमिक अनशन शुरू

uttrakhand

देहरादून। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशालय में मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कर्मियों की पदोन्नति समायोजन तथा अन्य लंबित प्रकरणों के निस्तारण हेतु उत्तरांचल मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सोमवार से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री कुलदीप रावत ने कहा कि यदि उचित मांगों पर यथाशीघ्र कार्यवाही नहीं की जाती है, तो संगठन प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगा। धरनास्थल पर सुनील दत्त कोठारी, सुभाष दिवालियाल, कुलदीप सिंह रावत,आरपी जुयाल, चंद्रशेखर, आनंद सिंह आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

uttrakhand
uttrakhand

मुख्य मांगें

1. संवर्ग में मुख्य/वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी व पदोन्नति के अन्य सभी स्तरों पर इस भर्ती वर्ष में होने वाली रिक्तियों को सम्मिलित करते हुए सभी रिक्त पदों के सापेक्ष तत्काल पदोन्नति की जाए।
2. प्रेमलाल माहोरी प्रशासनिक अधिकारी के पद प्रकरण का तत्काल निस्तारण किया जाए।
3. संवर्ग में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति/पदोन्नति से फारगो के लिए आवेदन करने वाले कर्मियों के प्रकरणों पर तत्काल निर्णय करते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति/पदोन्नति से फारगो प्रदान की जाए।
4.संवर्ग में वर्षों से अधिसंख्यक पदों पर कार्यरत कनिष्ठ सहायकों का तत्काल रिक्त पदों के सापेक्ष समायोजन किया जाए।
5. संवर्ग में मृतक आश्रित भर्ती नियमावली के अंतर्गत नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निस्तारण कराते हुए नियुक्ति आदेश जारी किया जाए।

Related posts

मोहल्ला क्लीनिक को लेकर आप और एलजी एक बार फिर आमने-सामने

Rani Naqvi

अल्मोड़ा: बंगाल की मछली अब पहाड़ में… किसानों को मत्स्य पालन से जोड़ेगी सरकार

pratiyush chaubey

जम्मू: गुलाम नबी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हल्ला बोल, जी-23 नेताओं के खिलाफ किया प्रदर्शन

Sachin Mishra