featured यूपी

राम मंदिर निर्माण: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा ने दिया 11 लाख रुपए का दान

राम मंदिर निर्माण: मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा ने दिया 11 लाख रुपए का दान

लखनऊ: अयोध्‍या में भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का काम जोरों-शोरों से चल रहा है। इसी क्रम में यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री व सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया है।      

यह भी पढ़ें: उन्नाव केस: पुलिस का खुलासा, एकतरफा प्‍यार में पिलाया जहर, दो गिरफ्तार

समाजसेवा के लिए चर्चित अपर्णा यादव ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख 11 हजार रुपए की धनराशि दान की है। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने यह दान अपनी स्‍वेच्‍छा से किया है। इसमें मैं अपने परिवार के लिए जिम्‍मेदारी नहीं निभा सकती। अतीत कभी भी भविष्‍य के बराबर नहीं होता है।’ अपर्णा के पति प्रतीक यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे हैं।

कैंट विधानसभा क्षेत्र से लड़ चुकी हैं चुनाव

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव वर्ष 2017 में लखनऊ के कैंट विधानसभा क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं हैं। इन्‍हें इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

शिवपाल यादव व पारसनाथ का किया था समर्थन

वहीं, इसी विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव ने जसवंतनगर से चुनाव लड़े शिवपाल सिंह यादव और जौनपुर के मल्हनी से सपा टिकट पर लड़े स्वर्गीय पारसनाथ यादव के लिए वोट मांगे थे और इन्‍होंने जीत भी हासिल की थी। बता दें कि अपर्णा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की प्रशंसक भी हैं। वह कई बार सपा अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव के खिलाफ भी टिप्पणी कर चुकी हैं।

राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह कार्य

गौरतलब है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए ट्रस्‍ट के ओर से डेढ़ लाख टोलियां काम कर रही हैं। कहा जा रहा है कि अब तक मंदिर निर्माण के लिए 1500 करोड़ से अधिक की धनराशि एकत्रित हो चुकी है।

Related posts

‘आशा कंडोम’ का वितरण नहीं करेंगी आशा वर्कर ! सामग्री को वापस भेजने पर विचार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

Ankit Tripathi

Lucknow: टेंडर पॉम अस्पताल में युवती की मौत मामले में आया नया मोड़, दुष्कर्म की भी आशंका

Aditya Mishra

Manipur Election 2022 Result Live Updates: BJP= 32, INC =04, NPP= 08, NPF= 06

Neetu Rajbhar