Breaking News featured यूपी

अधिवक्ता की मौत पर नाराज साथी वकीलों ने किया प्रदर्शन, डीएम आवास का किया घेराव

अधिवक्ता की मौत पर नाराज साथी वकीलों ने किया प्रदर्शन, डीएम आवास का किया घेराव

लखनऊ: साथी की हृदय गति रुकने से मौत पर वकीलों की भारी नाराजगी देखने को मिली। अधिवक्ताओं ने डीएम आवास का घेराव करके अपनी नाराजगी जताई। प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कड़े एक्शन लेने की मांग की।

हृदय गति रुकने से हुई मौत

कोर्ट परिसर में जिरह के दौरान एक वकील की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। यह पूरा मामला सुनवाई के दौरान ही हुआ, जब अचानक से एक वकील की हालत खराब हो गई। साथी वकीलों के अनुसार इस मामले में प्रशासन ने लापरवाही दिखाई, जिसके कारण उनके दोस्त की मौत हो गई।

इसी विषय पर नाराजगी दिखाते हुए दर्जनों की संख्या में सबने डीएम आवास का घेराव किया। उन्होंने प्रशासन की लापरवाही पर डीएम को हटाने की मांग सरकार से की। अधिवक्ताओं का कहना है कि इलाज में देरी होने के कारण उनके साथी की मृत्यु हुई है।

Screenshot 36 अधिवक्ता की मौत पर नाराज साथी वकीलों ने किया प्रदर्शन, डीएम आवास का किया घेराव

हजरतगंज चौराहा पर दिखी नाराजगी

भारी संख्या में वकील हजरतगंज चौराहे पर भी प्रदर्शन करते हुए नजर आए। पुलिस बल के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन यह प्रदर्शन नहीं थम सका। इस दौरान वकीलों ने जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद सभी सीएम आवास की तरफ बढ़े, जहां पुलिस के साथ उनकी हल्की झड़प भी हुई।

समय पर स्वास्थ्य सुविधा न मिलने के कारण वकील की मौत हो गई, इसके बाद यह मामला प्रदर्शन में तब्दील हो गया। नाराज वकीलों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर 25 लाख रुपये दिए जाने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों को भी जल्द से जल्द हटाया जाए।

Related posts

एनएसए अजीत डोभाल, जनरल बिपिन रावत, यूपी सीएम योगी सीएम रावत समेत कई हस्तियां एक मंच पर करेंगे शिरकत

Rani Naqvi

हाफिज सईद के खिलाफ जारी हुआ फतवा, मुसलमान मानने से किया इंकार

bharatkhabar

अगस्तावेस्टलैंड मामले में ED का ChargeSheet: रिश्वत देने के लिए मिशेल ने कोड का ईजाद किया था, आप भी जानें क्या है यह code?

bharatkhabar