featured देश

संसद का एक अधिकारी निकला कोरोना संक्रमित, संसद की दो मंजिल सील

संसद संसद का एक अधिकारी निकला कोरोना संक्रमित, संसद की दो मंजिल सील

दुनिया के साथ साथ भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है।

नई दिल्ली: दुनिया के साथ साथ भारत में भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। भारत में अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 4700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 लाख 65 से अधिक लोग अब तक संक्रमित हैं। स्वास्थय मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में तकरीबन 7500 मरीज सामने आये हैं।

जबकि 175 लोगों की मौत हो गयी है। डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार भारत कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में दुनिया का 9वां बड़ा देश बन गया है। संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में अमेरिका, रूस, ब्राजील, स्पेन, ब्रिटेन, तुर्की, इटली, फ्रांस और जर्मनी ही भारत से आगे है।

बता दें कि एम्स में 11 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें दो रेजिडेंट डॉक्टर भी शामिल हैं। इसके साथ ही देश के इस शीर्ष अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मियों की संख्या 206 हो गयी है। एम्स के 206 स्वास्थ्य देखभाल कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गये हैं।

https://www.bharatkhabar.com/first-cm-of-chhattisgarh-breathed-his-last-at-raipur-hospital/

दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 17,386 मामले हैं, जिसमें से कल 1,106 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में 7,846 लोग कोरोना वायरस के ठीक हो गए हैं, कल 351 लोग ठीक हुए हैं। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से कुल 398 मौतें हुई हैं।

संसद में कार्यरत राज्यसभा सचिवालय का एक अधिकारी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। संसदीय परिसर में कोविड-19 संक्रमण का यह चौथा मामला है। अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद संसदीय सौध की दो मंजिल को सील कर दिया गया है।

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 84 नये मामलों की पुष्टि के साथ ही इसके मरीजों की तादाद 3,260 से बढ़कर 3,344 हो गयी है।

Related posts

पीएम मोदी ने दुर्गा अष्टमी पर दी बधाई, ‘देश में आए शांति’

Pradeep sharma

सर्द मौसम और घने कोहरे ने रोकी रफ्तार, 300 से अधिक उड़ानों पर पड़ा असर

Vijay Shrer

पंखुड़ी पाठक के समर्थन में आए पति अनिल यादव, सपा से दिया इस्तीफा

Aditya Mishra