August 20, 2022 11:22 am
featured छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के पहले सीएम अजीत जोगी ने 15 दिन कोमा में रहने के बाद रायपुर अस्पताल में आखिरी सांस ली

अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले सीएम अजीत जोगी ने 15 दिन कोमा में रहने के बाद रायपुर अस्पताल में आखिरी सांस ली

छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया है वह पिछले 15 दिन से कोमा में थे। छत्तीसगढ़ राज्य के जोगी पहले सीएम थे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन हो गया है वह पिछले 15 दिन से कोमा में थे। छत्तीसगढ़ राज्य के जोगी पहले सीएम थे। कार्डियक अटैक के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

अमित जोगी ने बताया कि स्व अजीत जोगी का अंतिम संस्कार गौरेला में होगा। श्री जोगी 1968 में आईएएस में सिलेक्ट होकर कलेक्टर बने थे। 29 अप्रैल 1964 को श्री जोगी का जन्म हुआ था।

https://www.bharatkhabar.com/important-meeting-between-pm-modi-and-minister-amit-shah-regarding-lockdown-5/

वे अविभाजित मध्यप्रदेश के रायपुर में कलेक्टर बनने के बाद शुक्ल बन्धुओ के सम्पर्क में आये। अजीत जोगी ने शहडोल लोकसभा से सांसद का चुनाव लड़ा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अजीत जोगी के निधन पर श्रद्धांजलि दी है।

बता दें कि अजीत जोगी 15 दिन से कोमा में थे और जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे। लेकिन आज वो जिंदगी की जंग हार गए और उन्होंने रायपुर अस्पताल में आखरी सांस ली।

अजीत जोगी का अंतिम संस्कार कल उनके गृह ग्राम गौरेला में किया जाएगा । कल शनिवार को जोगी जी का पार्थिव शरीर सुबह 9 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर मरवाही सदन 11 बजे पहुँचेगा । वहां से कोटा, रतनपुर, केंदा मार्ग होते हुए उनके गृह ग्राम जोगिसार से गौरेला के पैतृक जोगी निवास पहुचने के बाद सेनेटोरियम(मरवाही विधानसभा) में अंतिम संस्कार किया जाएगा । वहीं लाक डॉउन के नियमो का पालन किया जाएगा ।

Related posts

बेटी की इज्जत से बड़ी वोट की इज्जतः शरद यादव

kumari ashu

मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को बड़ी राहत

shipra saxena

दिल्ली: 19 महीेने के बाद आज खुले सभी कक्षा के लिए स्कूल, सरकार ने जारी की ये गाइडलाइंस

Rahul