featured दुनिया

दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को अमेरिका ने बनाया टारगेट

abu bakr al baghdadi दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को अमेरिका ने बनाया टारगेट

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को अमेरिकी सेना ने टारगेट बना लिया है. बताया जा रहा है कि सीरिया में बगदादी को निशाना बनाया गया है. इस संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी जानकारी दी है और वो ऐलान भी कर सकते हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि अभी कुछ बहुत बड़ा हुआ है. ट्रंप का यह ट्वीट बगदादी के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन से जोड़कर देखा जा रहा है. ये भी कहा जा रहा है इस संबंध में ट्रंप जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को निशाना बनाया है. अमेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बताया है कि बगदादी को CIA की मदद से तलाशा गया था, जिसके बाद उसके ऑपरेशन चलाया गया और बगदादी को निशाना बनाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप रविवार सुबह 9 बजे इस संबंध में बड़ा ऐलान कर सकते हैं. यूं तो कई बार बगदादी की मौत की रिपोर्ट्स आती रही हैं. लेकिन इस बार जब ये जानकारी सामने आई है तो अमेरिका के राष्ट्रपति ने खुद कहा है कि कुछ बहुत बड़ा हुआ है.

अबु बकर अल-बगदादी पिछले पांच सालों से छिपा हुआ था. दुनिया को बगदादी का पता सबसे पहले जुलाई 2014 में तब चला था, जब उसका मोसुल की मस्जिद का एक वीडियो सामने आया था. इसके बाद कई बार बगदादी की मौत के दावे भी होते रहे. फरवरी 2018 में अमेरिका के अधिकारियों ने बताया था कि मई 2017 में हुए हवाई हमले में बगदादी जख्मी हो गया है.

इस तरह की तमाम जानकारियां आती रही हैं, लेकिन कभी कोई पुख्ता सबूत बगदादी की मौत का सामने नहीं आया है. ऐसे में अब ट्रंप का यह बयान कि कुछ बहुत बड़ा हुआ है, जरूर इस ओर इशारा कर रहा है कि क्या अमेरिकी सेना बगदादी को मारने में कामयाब हो गई है? ट्रप के ऐलान के बाद ही ये तस्वीर पूरी तरह साफ हो पाएगी.

Related posts

जानिए क्यों शुरू होने से पहले ही विदेशी सड़कों पर होगा इस पार्क का प्रचार, क्या है वजह ?

Rahul

Independence Day 2022: आजादी के ऐसे परवाने, जिन्होंने बहुत कम उम्र में देश के लिए की जान कुर्बान

Nitin Gupta

राजद के राष्ट्रीय पद के लिए लालू प्रसाद ने किया 10 वीं बार नामांकन

piyush shukla