featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन

Screenshot 65 अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन

Nirmal अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन  निर्मल उप्रेती, संवाददाता

अपनी मांगों को लेकर अल्मोड़ा में क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की बड़ी जीत हुई है। जिले के प्रभारी व पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल के निर्देश के बाद सूचना विभाग द्वारा सांस्कृतिक दलों के आॅडिशन को आगामी 6 माह के लिए स्थगित कर दिया है।

Screenshot 65 अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन

आपको बता दें कि सूचना विभाग द्वारा कोरोना काल में ऑडिशन कराए जाने के निर्णय के विरोध में कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ विरोध में उतर आया था। अल्मोड़ा में लोक कलाकारों ने बीते सोमवार से क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया था। कुमाऊं मंडल के सभी जिलों के सांस्कृतिक दलों का आज से अल्मोड़ा में उदय शंकर नृत्य एवं संगीत अकादमी में ऑडिशन करवाए जाने थे। जिसके लिए सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ने आज उदय शंकर नृत्य एवं संगीत अकादमी पहुंचे। लेकिन लोक कलाकारों ने गेट में ताला जड़ दिया और वहीं धरने पर बैठ गये।

 

यह भी पढ़े

 

उत्तराखंड की हसीन वादियां में फिर गूंजेगा लाइट, कैमरा, एक्शन, जान्हवी कपूर करेंगी फिल्म की शूटिंग

वहीं दूसरी तरफ अल्मोड़ा पहुंचे जिले के प्रभारी व पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल से भी लोक कलाकार मिले। जिसके बाद मंत्री ने सूचना विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर बातचीत की। मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने ऑडिशन को फिलहाल छह माह के स्थगित करने के निर्देश दिए है। चुफाल ने बताया कि आगामी कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को रख कर सरकार इस पर विचार करेगी।

Screenshot 67 अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन

वही, ऑडिशन लेने अल्मोड़ा पहुंचे संयुक्त निदेशक के.एस. चैहान ने बताया कि मंत्री के निर्देश पर फिलहाल कुमाउं मंडल के आडिशन छह माह के स्थगित कर दिए है। इस मामले में शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा और लोक कलाकारों से भी बातचीत की जाएगी।

Screenshot 68 अल्मोड़ा: क्रमिक अनशन पर बैठे कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ की हुई जीत, 6 माह के लिए स्थगित किए ऑडिशन

Related posts

कश्मीर घाटी में लगातार 12वें दिन कर्फ्यू जारी

bharatkhabar

ट्रविटर सस्पेंड होने पर भड़के ट्रंप, बाइडेन के शपथ समारोह में जाने से इंकार

Aman Sharma

FinCEN File का खुलासा, नेपाल चीन व इरान की क्यों कर रहा है मदद?

Trinath Mishra