Breaking News यूपी

अलीगढ़: अपने नेता के अंतिम दर्शन को जुटी जनता, सीएम योगी भी मौजूद

अलीगढ़: अपने नेता के अंतिम दर्शन को जुटी जनता, सीएम योगी भी मौजूद

अलीगढ़: राजधानी लखनऊ से रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ लाया गया। जहां सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दैरान सीएम योगी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, यूपी सरकार के अन्य बड़े चेहरे वहां मौजूद हैं।

खबरों के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी अलीगढ़ पहुंच सकते हैं। कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार नरोरा के गंगा घाट पर किया जाएगा। जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम क्रिया पूरी की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री के निधन के बाद यूपी में सोमवार को राजकीय अवकाश रहेगा, इस दिन कोई भी सरकारी और आधिकारिक कामकाज नहीं होगा।

अलीगढ़ में आज भाजपा और राजनीती से जुड़े कई बड़े दिग्गज मौजूद रहेंगे। कल्याण सिंह राम मंदिर आंदोलन में बहुत ही महत्त्वपूर्ण भूमिका में थे, उनके योगदान को भाजपा का एक एक कार्यकर्ता अभी भी याद करता है। जब कारसेवा जारी थी, तो उन्होंने साफ कहा था- मैं गोली चलाने का आदेश नहीं दूंगा। उनके परिजन भी निधन पर शोक जाहिर करते हुए, यही कह रहे थे कि राम मंदिर देखना उनका सपना था।

पीएम मोदी ने भी अंतिम दर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका सपना सभी मिलकर पूरा करेंगे। देश ने आज एक बड़ा नायक खो दिया। वह अपने नाम के अनुरूप हमेशा जनकल्याण में लगे रहे। सोमवार को कल्याण सिंह की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी, जो 50 किलोमीटर लंबी हो सकती है। अहिल्याबाई स्टेडियम से अतरौली और फिर वहां से नरौरा घाट ले जाया जाएगा।

Related posts

मोबाइल नम्बर को आधार से जोड़ने की समय सीमा बढ़ी

piyush shukla

रक्षा क्षेत्र में भारत को बड़ी कामयाबी, 36 राफेल विमान डील पर हस्ताक्षर

Rahul srivastava

बसपा के पूर्व मंत्री व विधायक ने थामा भाजपा का दामन, माया खेमे में मायूसी

Trinath Mishra