लखनऊ: दूसरे के घर के सामने गाड़ी खड़ी करना पड़ेगा महंगा, कट जाएगा...

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब किसी दूसरे के घर के सामने गाड़ी खड़ी करना महंगा पड़ेगा। अगर आपके घर के सामने या कॉलोनी में कोई अपनी गाड़ी ऐसे खड़ी कर देता है, जिससे आपको आने-जाने में परेशानी हो रही है तो अब आप इसकी शिकायत सीधा ट्रैफिक पुलिस से कर सकेंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए नंबर

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस से शिकायत करके आप उस वाहन का चालान करा सकेंगे। इसके लिए पुलिस द्वारा हेल्‍पलाइन नंबर 9454405155, 6389304141, 6389304242 नंबर जारी किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस शिकायत पर मौके का मुआयना करेगी और मैटर समझने के बाद चालान काटा जाएगा। साथ ही अगर किसी वजह से जाम लगता है तो भी कार्रवाई होगी।

इस संबंध में एडीसीपी ट्रैफिक एसके सिंह ने बताया कि, लखनऊ शहर से अक्सर इस तरह की शिकायतें आ रही हैं कि लोग उनके घरों के सामने या कॉलोनी में गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं। पिछले तीन-चार दिनों में ऐसी कम से कम 3 से 4 शिकायतें से आ चुकी हैं। इसीलिए नंबर जारी किए गए हैं, जिस पर शिकायत की जा सकती है।

ट्रैफिक पुलिस करेगी कार्रवाई  

एडीसीपी ट्रैफिक ने अपील करते हुए कहा कि, जो भी लोग अपनी बाइक, गाड़ी कहीं खड़ी कर रहे हैं तो दूसरों की सुविधा का भी ध्यान रखें। आप किसी ऐसी जगह गाड़ी मत खड़ी करिए, जिससे उस कॉलोनी वालों को या उस घर के मालिक को घर से निकालने या अपनी गाड़ी निकालने में असुविधा हो। उन्होंने कहा कि, अगर कोई अपना वाहन जबरदस्ती किसी कॉलोनी में खड़ी कर रहा है या कोई बाहर से आकर वहां अपने वाहन खड़ा कर रहा है तो इसकी शिकायत आप ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंबर 5155 पर भी कर सकते हैं और पुलिस वहां पहुंचकर उस मैटर को सॉल्‍व करेगी।

दावा: यूपी के किसी भी जिले में नहीं बने दिव्यांग प्रमाण पत्र

Previous article

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured