featured Breaking News देश राज्य

मुंबई हादसा: एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के अंदर गिरा ब्रिज, 25 से ज्यादा घायल, 3 की मौत

Elphinstone railway station मुंबई हादसा: एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के अंदर गिरा ब्रिज, 25 से ज्यादा घायल, 3 की मौत

मुंबई। मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन में शुक्रवार करीब 11 बजे भगदड़ मच गई। भगगड़ में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी है कि यहां रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिच का कुछ हिस्सा गिर जाने के कारण वहां भगदड़ मय गई। यह ब्रिज कई साल पुराना है। जानकारी है कि मुंबई में कई ऐसे ब्रिज हैं जिन्हें अंग्रेजों के जमाने में बनाया गया था।

Elphinstone railway station मुंबई हादसा: एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के अंदर गिरा ब्रिज, 25 से ज्यादा घायल, 3 की मौत
Elphinstone railway station

शुक्रवार सुबह से ही बारिश होने लग रही थी। बारिश से बचने के लिए इस ब्रिज पर काफी सारे लोग इकट्ठा हो गए थे। एक ही वक्त पर काफी अधिक मात्रा में ब्रिज पर लोगों का इकट्ठा होने के कारण ब्रिज टूट गया। जानकारी है कि भगदड़ के बीच कई लोगों को पता ही नहीं था कि आखिर हुआ क्या है। अफवाहें आ रही थी कि शॉर्ट सर्किट के कारण वहां भगदड़ मची है।

मौके पर पुलिस के साथ साथ रेलवे अधिकारी भी पहुंच गए हैं। इस हादसे के कारण 25 से अधिक लोगों के घायल और 3 लोगों की मौत हो गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां भगदड़ के कारण कई लोग बेहोश हो गए। अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा था कि इस ब्रिज में ज्यादा लोगों को वजन उठाने की क्षमता नहीं है और ब्रिज के कारण कोई बड़ा हादसा हो सकता है। फिलहाल राहत बचाव कार्य मौके पर पहुंच गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

जावड़ेकर बोले, वर्तमान वर्ष पांचवीं बार रेपो दर को कम करने का निर्णय लिया

Trinath Mishra

गोंडा से अपहरण बच्चा सकुशल बरामद, पुलिस और STF का संयुक्त मिशन कामयाब

Rani Naqvi

बीमारी के बाद लौट रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली संभाल सकते हैं वित्त और कॉपरपोरेट मंत्रालय

rituraj