January 31, 2023 3:16 am
featured देश साइन्स-टेक्नोलॉजी

टि्वटर, फेसबुक के बाद अमेजॉन ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी

amazon india टि्वटर, फेसबुक के बाद अमेजॉन ने शुरू की कर्मचारियों की छंटनी

टि्वटर और फिर मेटा के अधिपत्य वाले फेसबुक और अब अमेजॉन ने भी अपने कर्मचारियों को पिंक स्लिप थमाना शुरू कर दिया है। यहां पिंक स्लिप का मतलब नौकरी से निकाला है।

जानकारी के मुताबिक अमेजॉन ने अपने टॉप एग्जीक्यूटिव को इंटरनल कम्युनिकेशन में कहा था कि कंपनी में नई हाइरिंग्स को रोक दिया जाए।

अंग्रेजी के एक समाचार पत्र में संपादित रिपोर्ट के मुताबिक, ऐमेज़ॉन में काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने जेमी जांग लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लिखा है कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है। इसके अलावा अमेजॉन के कई पूर्व कर्मचारियों ने भी पोस्ट करते हुए लिखा है कि “अमेजॉन पूरी रोबोटिक टीम को पिंक स्लिप दे दी गई है।”

बता दें लिंक्डइन पर मौजूद आंकड़े के मुताबिक, अमेजॉन की रोबोटिक डिवीजन में कम से कम 3766 कर्मचारी काम कर रहे थे। 

वही डब्ल्यू एस जी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि amazon ने नुकसान में चल रही यूनिट्स में काम करने वाले कर्मचारियों को नई नौकरी खोजने के निर्देश दिए। क्योंकि अमेजॉन जल्द ही उन यूनिट्स व प्रोजेक्ट को बंद कर सकता है।

वही मेटा ने एक झटके में 11000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इस छंटनी के बाद जुगलबर्ग  ने कहा सॉरी। वही कंपनी के People Experience and Technology के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘अर्थव्यवस्था के अनिश्चितता की स्थिति में पहुंचाने के लिए बीते कुछ सालों में कंपनी ने लोगों को काम पर रखा, लेकिन अब नई नियुक्तियों पर विराम लगाने का फैसला लिया गया है।’

Related posts

यूपी चुनाव 2022: BSP का गेंम चेंजर प्लान तैयार, टिकट बंटवारे का फार्मूला भी बदला, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

Diabetes: डायबिटीज पेशेंट के लिए फायदेमंद है बेल का रस? जानिए क्या कहती है रिसर्च

Neetu Rajbhar

ट्रंप ने की कल्पना चावला की तारीफ, बताया अमेरिका की हीरो

lucknow bureua