September 25, 2022 8:33 pm
featured छत्तीसगढ़

कोरोना के बाद अब छत्तीसगढ़ में आसमान से गिरी आफत, ओलावृष्टि से घरों की छत्तें छलनी

छ ग कोरोना के बाद अब छत्तीसगढ़ में आसमान से गिरी आफत, ओलावृष्टि से घरों की छत्तें छलनी

पेण्ड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी के बीच आसमान से भी आफत की बारिश हुई है। पेण्ड्रा-मारवाही जिले में शनिवार दोपहर को हुई ओलावृष्टि से घरों की छत्तें छलनी हो गई हैं। सोशल मीडिया पर अब वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे ओलावृष्टि की वजह से लोगों को नुकसान पहुंचा है। ओलावृष्टि से हुई तबाही की तस्वीरें अब सामने आई है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे ओलावृष्टि की वजह से कच्चे घर तबाह हो गए हैं। गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ग्रामीण बता रहे हैं कि आसमान से गिरे ओले काफी बड़े-बड़े थे। भारी ओलावृष्टि की वजह से कई घर टूट गए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/two-other-patients-treated-at-raipur-aiims-discharged-from-the-hospital-after-being-completely-healthy-2/

बता दें कि घरों के साथ-साथ किसानों के फसल भी पेण्ड्रा में बर्बाद हुए है। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 5 मिनट तक आसमान से बड़े-बड़े पत्थर गिरते रहे। लोग डरे-सहमे बचने की कोशिश करते रहे। उसके बावजूद कुछ लोगों को चोट आई है। अभी नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है। जिले में पहले से ही किसान कोरोना माहामारी की वजह से परेशान थे।

ch कोरोना के बाद अब छत्तीसगढ़ में आसमान से गिरी आफत, ओलावृष्टि से घरों की छत्तें छलनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओलावृष्टि की वजह से पेण्ड्रा-मरवाही जिले के धनपुर, दर्री, मेंढुका, लालपुर और बरसावन गांव के लोगों को सरकारी स्कूलों का सहारा लेना पड़ा। क्योंकि इनके घरों की छत तबाह हो गए हैं। रिपेयरिंग के बाद ही ये लोग वापस अपने घर लौट पाएंगे। बताया जा रहा है कि ओलावृष्टि की वजह जिन गांवों को नुकसान पहुंचा है, वहां प्रशासन की टीम जाकर मुआयना करेगी। साथ ही क्षति का आकलन करेगी। उसके बाद सरकार मुआवजा देने पर विचार कर सकती है। लेकिन अभी तक मुआवजे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है।

Related posts

इन फ़िल्मों में देखने को मिलते हैं, महात्मा गाँधी के विचार

Kalpana Chauhan

आज साल के आखिरी दिन मन की बात करेंगे पीएम मोदी

Vijay Shrer

Share Market Today: शेयर बाजार में मामूली बढ़त, सेंसेक्स 109 अंक का उछाल, निफ्टी में 35 अंक की तेजी

Rahul