Breaking News featured दुनिया

राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी से नाराज अफ्रीकी देश, माफी मांगने को कहा

3233cdfc11084de78c2ab356afac070c 18 राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी से नाराज अफ्रीकी देश, माफी मांगने को कहा

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए आधारहीन और अत्यधिक निराशजनक बयान को लेकर अफ्रीकी देशों के एक समूह ने नाराजगी जाहिर करते हुए ट्रंप को बयान वापस लेने और माफी मांगने को कहा है। गौरतलब है कि ट्रंप ने हैती और अफ्रीकी देशों के प्रवासियों की रक्षा करने के कुछ अमेरिकी सांसदों के प्रयासों को लेकर निराशा व्यक्त करते हुए पूछा कि अमेरिका को इन ”मलिन” देशों के नागरिकों को क्यों स्वीकार करना चाहिए। ट्रंप की टिप्पणियों पर विचार करने के लिए एक आपात सत्र के बाद संयुक्त राष्ट्र में अफ्रीकी राजदूतों ने एक सूर में ट्रंप का विरोध किया। 3233cdfc11084de78c2ab356afac070c 18 राष्ट्रपति ट्रंप की टिप्पणी से नाराज अफ्रीकी देश, माफी मांगने को कहा

अफ्रीकी राजदूतों ने कहा कि वे इस महाद्वीप को नीचा दिखाने और लोगों की निंदा कर अफ्रीकी और वहां के लोगों के प्रति अमेरिकी प्रशासन के रवैये से चिंतित है। उन्होंने कहा कि ट्रंप को अपनी टिप्पणी को वापस लेना होगा और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी होगी। राजदूतों ने कहा कि ट्रंप की इस टिप्पणी से समूह बहुत ही निराश है और वो अमेरिका के राष्ट्रपति की घृणित,नस्लवादी और दूसरे देश के लोगों के प्रति नफरत भरी टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है।

इसके अलावा समूह ने उन अमेरिकी लोगों का भी आभार जताया जिन्होंने इन टिप्पणियों की आलोचना की. ट्रंप ने एक ट्वीट में आज देश और विदेश में पैदा हुए आक्रोश को कम करने के लिए घुमा फिराकर कही गई बात में इसे खारिज किया।

Related posts

UP Elections: कार्यकर्ताओं तक चुनावी सामग्री पहुंचाने में लगी कांग्रेस, बैग हो रहे तैयार

Shailendra Singh

आतंकवादग्रस्त कश्मीर में नायब सरपंच की हत्या ?

Rajesh Vidhyarthi

आज है सावन का तीसरा सोमवार, जाने कितना है महत्व और पूजा का तरीका

Rani Naqvi