दुनिया

Bomb Blast in Afghanistan: बम धमाकों से दहला काबुल, ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर किए हमला में 8 बच्चों की मौत

f2a18230834568c7db26ed393a7458fe original Bomb Blast in Afghanistan: बम धमाकों से दहला काबुल, ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर किए हमला में 8 बच्चों की मौत

Bomb Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल पर हमला हुआ है। हमला शिया समुदाय को निशाना बनाकर किया गया। इस हमले में 8 बच्चों की मौत हो गई है। हमले में काबुल के दश्त-ए-बर्ची इलाके में हुआ।

ये भी पढ़ें :-

IPL 2022: लखनऊ और बैंगलोर के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला

तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने किया हमला
सूत्रों का कहना है कि अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल पर तीन से पांच आत्मघाती हमलावरों ने हमला किया। उनमें से दो ने बम विस्फोट किए हैं, जिस वक्त धमाका हुआ उस दौरान कई छात्र क्लास के अंदर थे।

काबुल के मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास हुआ विस्फोट: प्रत्यक्षदर्शी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास विस्फोट हुआ। हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए। आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुर रहीम शाहिद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है और विवरण बाद में साझा किया जाएगा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने मीडिया को बताया कि विस्फोटों में आठ छात्र मारे गए हैं। वहीं, काबुल पुलिस का कहना है कि विस्फोट अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए और हमारे शिया भाइयों को निशाना बनाया गया।

तीन धमाकों की हुई पुष्टि: पुलिस
काबुल पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि तीन धमाकों की पुष्टि की है, लेकिन जान माल के नुकसान और धमाके पर और अधिक डिटेल साझा नहीं किए हैं।

Related posts

अमेरिका: बातचीत कर मुद्दे को हल करें भारत-चीन

Pradeep sharma

ब्रिटेन में कोरोना का ब्लास्ट : 24 घंटे में सामने आये 93,045 नए मामले

Rahul

सर्जरी से पहले नवाज को पीएम मोदी ने दी शुभकामना

bharatkhabar