featured खेल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी वापसी नहीं करेंगे एबी डिविलियर्स, CSA ने किया साफ

abd अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कभी वापसी नहीं करेंगे एबी डिविलियर्स, CSA ने किया साफ

मिस्‍टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं हो रही है। बता दें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए CSA ने टीम का ऐलान किया जिसमें डिविलियर्स का नाम नहीं है। ऐसे में साफ है कि एबीडी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर रहे हैं।

CSA ने अटकलों को किया खारिज

दरअसल कयास लगाए जा रहे थे कि एबीडी भारत में होने वाले टी20 विश्‍व कप में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व कर सकते हैं। लेकिन CSA ने ये साफ कर दिया है कि डीविलियर्स देश के लिए खेलना नहीं चाहते हैं। बोर्ड ने बताया कि डिविलियर्स ने साफ कर दिया है कि संन्यास लेने का उनका फैसला हमेशा के लिए है, उसे बदला नहीं जाएगा।

‘इमरान ताहिर-क्रिस मॉरिस की वापसी की उम्मीद’

बता दें कि साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर और क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने एबी डिविलियर्स की वापसी को लेकर एक बयान दिया था। जिसमें कहा गया था कि डिविलियर्स एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। स्मिथ ने कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें एबी डिविलियर्स, इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस की वापसी की उम्मीद है।

2018 में लिया था संन्यास

याद हो कि एबी डीविलियर्स ने IPL 2018 के तुरंत बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। इसके बाद विश्‍व कप 2019 के दौरान उनकी वापसी को लेकर बातचीत होने के बाद विवाद हो गया था। एबी डीविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्‍ट मैच, 228 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं।

Related posts

गुजरात में बारिश का कहर जारी, बाढ़ जैसे हालात, इन राज्यों में भी मंडरा रहा खतरा

Rani Naqvi

किसान आंदोलन के समर्थन में आए मशहूर कव्वाल साबरी सूफी, जानें कैसे की किसानों की मदद

Aman Sharma

झांसी: पीएम मोदी अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की रखेंगे आधारशिला, जानिए इस परियोजना की क्या है खासियत

Neetu Rajbhar