featured मध्यप्रदेश यूपी

लॉकडाउन में पैदल चलते-चलते महिला ने दिया रास्ते में बच्चे को जन्म, एमपी से यूपी के ललितपुर पहुंचे थे

mp 1 लॉकडाउन में पैदल चलते-चलते महिला ने दिया रास्ते में बच्चे को जन्म, एमपी से यूपी के ललितपुर पहुंचे थे

लॉकडाउन में रोजगार ना मिलने की वजह से गर्भवती महिला मजदूर भी जान को खतरे में डालकर हजारों किलोमीटर का सफर तय कर अपने गांव जा रही हैं।

ललितपुर: लॉकडाउन में रोजगार ना मिलने की वजह से गर्भवती महिला मजदूर भी जान को खतरे में डालकर हजारों किलोमीटर का सफर तय कर अपने गांव जा रही हैं। ऐसी ही एक गर्वभती महिला मध्य प्रदेश से पैदल चलकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर पहुंची। जिसने रास्ते में पेड़ के नीचे बच्चे को जन्म दिया।  दरअसल कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के पीतमपुर से मजदूरों का एक गुट पैदल उत्तर प्रदेश में अपने गृह जनपद जाने  के लिए निकला था।

 जिसमें राजाबेटी नाम की एक 9 महीने की गर्भवती महिला भी शामिल थी। राजाबेटी के पति ने बताया कि शनिवार शाम ही हम ललितपुर पहुंचे थे। इस दौरान बालाबेहट गांव में राजाबेटी को अनाचक दर्द शुरू हो गया। जिसके बाद उसे पेड़ के नीचे बैठाया गया। उसकी चीख सुनकर आसपास की औरतें इकट्ठी हो गईं। और उन्होंने महिला की डिलीवरी करवाई। 

https://www.bharatkhabar.com/former-up-cm-mulayam-singh-yadavs-health-deteriorated-2-times-in-24-hours-medanta-admitted/

वहीं ललितपुर के सीएमओ डॉक्टर प्रताप सिंह ने बताया कि जब गर्भवती महिला द्वारा पेड़ के नीचे ही बच्चे को जन्म देने की बात स्वास्थ्य विभाग को मिली तो, आनन-फानन में  टीम ने मौके पर पहुंचकर जच्चा-बच्चा को एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। जानकारी के मुताबिक, महिला मजदूर ललितपुर जिले के बरखिरिया ग्राम निवासी है ,जिसे स्वास्थ विभाग द्वारा अब घर पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। 

Related posts

योगी सरकार के खिलाफ बीजेपी की सांसद, लगाया आरक्षण खत्म करने का आरोप

lucknow bureua

अज़रबैजान के राष्ट्रपति का दावा बाकू ने कई काराबाख बस्तियों पर किया नियंत्रण

Samar Khan

बेतुका बयान- ‘महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध का कारण मोबाइल’

Shailendra Singh