Breaking News featured राज्य

प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा किया गया चिनहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

untitled 27 प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा किया गया चिनहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। राजधानी में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल प्रभारी जिलाधिकारी रोशन जैकब लगातार सीएचसी और कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण करने के लिए फील्ड पर है। जिसके बाद सोमवार को उन्होंने चिनहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने सभी आरआरटी टीमो के साथ उनके कार्यो की समीक्षा की।

इसके साथ ही सभी टीमें कांटैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग का कार्य तेजी से करने और होम आइसोलेशन के सभी रोगियों एवं कोविड के सिम्स्टम वाले लोगो को मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं । साथ ही सभी टीमें पॉज़िटिव होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों के घर जाने , लोगो से संवाद करे और उनको कोविड संक्रमण के बारे मे जागरूक करने के लिए निर्देशित किया है ।

महात्मा गांधी एमसीएच विंग कोविड हास्पिटल का लिया जायज़ा

सीएचसी के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी चिनहट स्थित महात्मा गांधी एमसीएच विंग कोविड हास्पिटल पहुँची। प्रभारी जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त हास्पिटल को कोविड हास्पिटल के रूप में शुरू किया जा रहा है। हास्पिटल में 60 बेड की व्यवस्था की जा रही है। कल से हास्पिटल में कोविड रोगियों को भर्ती किया जाने लगेगा।

उन्होंने बताया कि हास्पिटल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता है, साथ ही 16 ऑक्सीजन कंसरट्रेटर लगाने की भी व्यवस्था की जा रही है। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी कार्यो को आज शाम तक पूरा करके कल से हास्पिटल को कार्यशील कर दिया जाए।

टेस्टिंग और दवा वितरण का जायज़ा लेनी पहुंची अलखनंदा अपार्टमेंट

आरआरटी टीमो के कार्यो के और उनके द्वारा की जा रही जांच सहित होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की स्तिथि और उन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सहित मरीजों को दिए जाने वाले दवा की असलियत जानने गोमतीनगर विस्तार स्थित अलकनंदा अपार्टमेंट पहुँची। अपार्टमेंट में पहुंचने के बाद वहां के सेक्रेटरी द्वारा बताया गया कि अपार्टमेंट में कुल 65 फ्लैट संक्रमित है।

आरआरटी टीम के द्वारा कांटैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और दवा विरतण का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। सभी लोगो को दवा पहुचा दी गई है। प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा अच्छा कार्य करने के लिए शाहिना स्टाफ नर्स, गगन लैब टेक्नीशियन, शिशिर सिंह ईसीजी टेक्नीशियन व राजेश अवस्थी लैब टेक्नीशियन को प्रशस्ति पत्र जारी करने का निर्देश दिया।

Related posts

शाहजहांपुरः बीमार पिता को ठेले पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हुआ बेटा, वीडियो वायरल

Shailendra Singh

वर्ल्ड कप: भारत को बड़ा झटका, शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए बाहर

bharatkhabar

एसपीजी सुरक्षा पाने वाले लोगों के लिए ये है मोदी सरकार का नया संदेश

Rani Naqvi