featured देश यूपी राज्य

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गर्भवती महिला को मिला ‘तलाक, तलाक, तलाक’

teen talaq सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गर्भवती महिला को मिला 'तलाक, तलाक, तलाक'

मेरठ। देश में इन दिनों तीन तलाक का मुद्दा जोर शोर से उठ रहा है। तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट द्वारा असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद इसपर केंद्र सरकार ने संसद में नया कानून बनाने के लिए कहा गया है। लेकिन तीन तलाक का अब एक और नया मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी पत्नी के सामने तीन बार तलाक तलाक तलाक बोल दिया और उसे अपनी जिंदगी से बेदखल कर दिया।

teen talaq सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गर्भवती महिला को मिला 'तलाक, तलाक, तलाक'
teen talaq

घटना मेरठ के कमरा नवाबान मोहल्ला का है। यहां पर आर्शिनदा की शादी मोहल्ले में रहने वाले सिराज खान से हुई थी। मामला सामने आने के बाद पता लगा कि पीड़िता को आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। लड़के के परिजनों की दहेज के लिए प्रताड़ना दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही थी। पीड़िता को तीन बच्चे भी हैं तथा उस वक्त भी वह गर्भवती थी। लेकिन दहेज की मांग पूरी ना पर परिजन गर्भवती पीड़िता से मारपीट किया करते थे। मारपीट के कारण पीड़िता का गर्भपात हो गया।

गर्भपात होने के बाद दोनों परिवारों के बीच जब बात हुई तो अचानक से सिराज खान ने पीड़िता का तीन तलाक दे दिया। बताया जा रहा है कि लड़के के परिजन एक लाख रुपए तथा एक गाड़ी की मांग कर रहे थे, मांग पूरी ना होने पर लड़की को परेशान किया जाता था। पुलिस के पास मामला पहुंचने के बाद पुलिस ने सिराज खान के समेत परिजनों पर थारा 314, 498 ए, 506, 322, 504, 316 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार अभी तक तीन तलाक को लेकर कोई कानूनी धारा नहीं बनी है। इसलिए दहेज उत्पीड़न के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

यमुना प्रदूषण पर योगी गंभीर, बोले-2022 तक पुराने रूप में लौट आएंगी पतित पावनी

Pradeep Tiwari

केंद्रीय कर्मचारियों के लिये खुशखबरी, 1 जुलाई से बढ़ सकता है इतना परसेंट DA

Rahul

दिल्ली-एनसीआर में लोगों को शनिवार को भी नहीं मिली प्रदूषण से राहत, शहर भर में छाई धूंध

Rani Naqvi