January 25, 2022 10:42 am
featured देश बिज़नेस

केंद्रीय कर्मचारियों के लिये खुशखबरी, 1 जुलाई से बढ़ सकता है इतना परसेंट DA

unemployement berojgari india केंद्रीय कर्मचारियों के लिये खुशखबरी, 1 जुलाई से बढ़ सकता है इतना परसेंट DA

ये खबर केंद्रीय कर्मचारियों के लिए है । आपको बता दें केंद्रीय कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है । कर्मचारियों को इसका लंबे समय से इंतजार था । इस बढ़ोतरी का फायदा उन्हें सैलरी में इजाफे के रूप में दिया   जाएगा ।

कितना परसेंट बढ़गा

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता सीधे 28 परसेंट हो जाएगा । साथ ही कर्मचारियों को उनकी अटकी हुई तीन किस्तें भी मिल जाएंगी । आपको बता दें केंद्रीय कर्मचारियों को अभी 17 परसेंट की दर से डीए मिलता है । जिससे की अंदाजा लगाया जा सकता है कि कर्मचारियों की सैलरी में अच्छा इजाफा होगा । कर्मचारियों को सीधे दो साल के डीए का फायदा मिलेगा ।

कितनी बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी?

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों की पे-मैट्रिक्स के हिसाब से न्यूनतम सैलरी 18000 रुपये है । इसमें 15 परसेंट महंगाई भत्ता जुड़ने की उम्मीद है । इस लिहाज से 2700 रुपये महीना सीधे तौर पर सैलरी में जुड़ जाएंग । सालाना आधार पर अगर देखें तो  32400 रुपये बढ़ जाएगा ।

आपको बता दें जून 2021 के महंगाई भत्ते का भी ऐलान होना है ।  अगर ऐसा होता है तो 1 जुलाई को तीन किस्तों के भुगतान के बाद अगले 6 महीने में 4 परसेंट का और भुगतान होगा । महंगाई भत्ता कुल 32 परसेंट पहुंच सकता है ।

Related posts

तर्कवादी नरेन्द्र दाभोलकर हत्याकांड मामले में पुनालेकर छह जुलाई तक न्यायिक हिरासत में

bharatkhabar

दुनिया में वैक्सीनेशन की कैसी है रफ्तार, जाने भारत किस नंबर पर?

Saurabh

कोरोना का इलाज कराना को पड़ा भारी, अस्पातल ने थमाया 8 करोड़ का बिल..

Mamta Gautam