featured देश बिहार राज्य

दिल्ली आकर बक्सर डीएम ने की खुदकुशी, जाने सुसाइड नोट में क्या लिखी वजह

dm, buxar, mukesh pandey, suicide note, quarrel, wife, parents, delhi

नई दिल्ली। बीते गुरूवार के बिहार के बक्सर जिले में डीएम मुकेश पांडे ने रात यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। ट्रेन के आगे कुदने से पहले मुकेश ने लीला पैलेस होटल में सुसाइट नोट छोड़ा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैं अपने मां-बाप और पत्नी के बीच के झगड़ों से तंग आ गया हूं। जिसकी वजह से मैं ये कदम उठाने पर मजबूर हो गया हूं। बीते गुरूवार को ही मुकेश के पिता ने पुलिस स्टेशन में उनके गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बीते बुधवार को मुकेश बक्सर से दिल्ली के लिए निकले थे। सूत्रों का कहना है कि वो बक्सर से दिल्ली ये कह कर आए थे कि उनके मामा को हार्ट अटैक आया है। इसके बाद 14 घंटे बाद मुकेश ट्रेन के आगे कुद गए और आत्महत्या कर ली।

dm, buxar, mukesh pandey, suicide note, quarrel, wife, parents, delhi
mukesh pandey suicide

बता दें कि मुकेश द्वारा लिखे सुसाइड नोट में उन्होंने इस बात को कबूला है कि वो अपनी मर्जी से खुदकुशी कर रहे हैं। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि मुकेश के सुसाइड नोट में चार फोन नंबर भी मिले हैं और जो भी नंबर मिले हैं वो सभी उनके परिवार वालों के हैं। इसके साथ ही सुसाइड नोट में एक तरफ लिखा है कि इससे जुड़ा पूरा सुसाइड नोट मेरे बैग में है। जो दिल्ली के लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 742 में है। जिसमें मेरी आत्महत्या से जिड़ी पूरी जानकारी मिलेगी। होटल में मिले नोट में मुकेश ने मां-बाप और पत्नी के झगड़ों को सुसाइड का करण बताया। मुकेश की एक तीन महीने की बेटी है।

वहीं पुलिस का कहना है कि सबसे पहले वो शाम 6 बजे दिल्ली के जनकपुरी डिस्ट्रिक्स सेंटर आत्महत्या करने पहुंचे। जहां से उन्होंने सभी रिश्तेदारों को खुदकुशी करने की खबर दी। जब पुलिल आनन फानन में वहां पहुंची तो मुकेश अपना फोन वहीं छोड़कर वहां से गायब हो गए। उसके बाद करीब रात के 8 बजे मुकेश का शव बरामद हुआ। मुकेश को 4 अगस्त को ही बक्सर का डीएम नियुक्त किया गया था। इससे पहले मुकेश बेगुसराय के बलिया अनुमंडल में एसडीएम और कटिहार में डीडीसी के पद पर रह चुके थे। यूपीएससी की परीक्षा में 14वीं रैंक लाने वाले मुकेश को 2015 में संयुक्त सचिव रैंक में प्रमोशन मिला था। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Related posts

पाक सेना प्रमुख का दावा: मारे 11 भारतीय जवान, भारत ने नकारा

bharatkhabar

UP: कानून बनने के बाद भी धर्मांतरण की बौछार, बेबसी को बना रहे हथियार

Shailendra Singh

छत्तीसगढ़ के सीएम के पिता हुए गिरफ्तार, दिया था विवादित बयान

Nitin Gupta