featured भारत खबर विशेष

चुनावी दंगल विशेष – पूर्वांचल के रण को लेकर तैयारी पूरी है

up 2 चुनावी दंगल विशेष - पूर्वांचल के रण को लेकर तैयारी पूरी है

लखनऊ। सूबे में सत्ता की चाह में राजनीति का महा दंगल चुनावी समर शुरू हो गया है। हर पार्टी अपने तरीकों से वोटरों को साधने में जुटी हुई हैं। दंगल का आगाज हो चुका है। रैलियों के जरिए एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। सूबे में सियासी पारा गरम है। हर पार्टी अपन तरीके से जनता को रिझा रही है। लेकिन रण में समीकरणों का अपना ही अलग महत्व है। हर समीकरणों पर राजनीति के धुरंधरों का अपना अलग-अलग मत है।

up 2 चुनावी दंगल विशेष - पूर्वांचल के रण को लेकर तैयारी पूरी है

राजनीति के धुरंधरो की राय
सूबे में पूर्वांचल को लेकर हर पार्टी के राजनीतिक धुरंधरों की अपनी राय है। हर धुरंधर अपने अपने हिसाब से समीकरणों को तौल रहा है किसी पाला ज्यादा मजबूत है ये तो जनता के जनादेश पर निर्भर है। लेकिन अपने पाले को लेकर हर पार्टी का अपना मत और विचार है। क्योंकि ये चुनाव 2019 का एक बड़ा फैसला भी हो सकता है। जनता के रूझान को लेकर भी इस बार कोई साफ स्थिति अभी तक नहीं दिखी है।

कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह पार्टी को ज्यादा मजबूत बता रहे हैं

कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह जी की माने तो इस बार के चुनाव में कांग्रेस का पूर्वांचल में दबदबा रहेगा। पूर्वाचंल का इलाका कृषि प्रधान है। किसानों की समस्याओं को लेकर ना प्रदेश सरकारों ने कुछ किया है, और ना ही केन्द्र सरकार ने कुछ किया है। किसान अपनी समस्याओं को लेकर जूझ रहे हैं। राहुल जी के नेतृत्व में किसान पंचायत ने किसानों में एक बार फिर आशा की उम्मीद जगाई है। जिसका परिणाम चुनावों में देखने को मिलेगा। पिछले विधान सभा चुनाव से बेहतर इस बार पूर्वांचल में कांग्रेस का प्रदर्शन रहेगा। नोटबंदी से लोगों के रोजगार गये हैं। पूर्वांचल का एक बड़ा तकबा महानगरों में मेहनत मजदूरी करता है। नोटबंदी की वजह से जब धंधे चौपट हुए तो उनकी रोजी-रोटी चली गई वो वर्ग भी भाजपा से नाराज है। इसके अलवा बसपा का अब कोई बड़ा आधार बचा नहीं है। कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प के तौर पर उभर रही है। जिसका फायदा हमें मिलेगा।

भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी की माने तो पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर है

हाल में कांग्रेस का दामन छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी के रथ पर सवार हुई रीता बहुगुणा जोशी की माने तो इस बार भाजपा पूरे प्रदेश में अपना सबसे बेहतर प्रदर्शन करेगी। किसानों की समस्याओं के लिए रीता जोशी की माने तो बसपा और सपा ही एक मात्र जिम्मेदार हैं। इन पार्टियों ने किसानों के हितों के हमेशा अंदेखा किया है। कांग्रेस की किसान पंचायत में जो किसानों का गुस्सा था वो इन सरकारों के लिए था ना कि भाजपा के लिए क्योंकि केन्द्र से भेजी गई किसी योजना का इन सरकारों ने किसानों के हितों में कनर्वजन नहीं किया है। कांग्रेस का प्रदेश में कोई भविष्य नहीं रहा है। अपनी नीतियों को लेकर पार्टी हासिए पर आ चुकी है। जनता का रूझान भाजपा के लिए है । इस बार हम बड़े बहुमत से सरकार बनाएंगे।

समाजवादी पार्टी के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बृजकिशोर सिंह की माने तो अखिलेश का काम बोल रहा है

पूर्वांचल को लेकर समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बाद मौजूदा माहौल पर जब दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बृजकिशोर सिंह डिम्पल से पूछा गया तो साफतौर पर उन्होने कहा कि सरकार ने विकास का जो काम किया है। उसे लेकर जनता में अखिलेश यादव को लेकर रूख साफ है। लोग साफतौर पर सीएम के चेहरे को लेकर अखिलेश पर झुक रहे हैं। क्योंकि काम बोल रहा है। इस बार भी सूबे में अखिलेश की दुबारा सरकार आयेगी। समाजवादी सरकार के सभी प्रत्याशियों ने अपने क्षेत्रों में काम किया है। इस बार भी सूबे में पार्टी बड़े चेहरे के तौर पर पूर्वांचल से जायेगी।

Piyush Shukla चुनावी दंगल विशेष - पूर्वांचल के रण को लेकर तैयारी पूरी हैअजस्र पीयूष

Related posts

उत्तर प्रदेश की 11 उपचुनाव के सीटों पर मतगणना जारी, यहां जानें पूरी डिटेल

Trinath Mishra

27 अप्रैल 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

Rahul

गैरसेंण में तैयार किया जाएगा पॉलिटेक्निक, विभिन्न कोर्सेज होंगे शामिल

Aman Sharma