featured खेल

एशियन गेम्स में 13वें दिन भारत को मिला चौथा मेडल, अब तक जीते 90 मेडल

game एशियन गेम्स में 13वें दिन भारत को मिला चौथा मेडल, अब तक जीते 90 मेडल

होंगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स के 13वें दिन भारत को चौथा मेडल मिला। भारतीय मेंस टीम को आर्चरी के रिकर्व टीम इवेंट के फाइनल में साउथ कोरिया के खिलाफ हार के बाद सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़े

चुनावी घोषणाओं को लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, कहा 4 हफ्ते में जवाब दे चुनाव आयोग

 

इससे पहले भारतीय विमेंस टीम को सेमीफाइनल में थाईलैंड के खिलाफ हार के बाद ब्राॅन्ज मेडल मिला। आर्चरी रिकर्व विमेंस टीम के बाद बैडमिंटन मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणय को ब्रॉन्ज मेडल मिला। इसके साथ ही भारत के अब 90 मेडल हो गए हैं। इनमें 21 गोल्ड शामिल है।

दूसरी ओर कबड्डी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में 61-14 से हराया।

यहां पढ़े आज के मेडल

आर्चरी: रिकर्व विमेंस टीम इवेंट में अंकिता भकत, भजन कौर और सिमरनजीत कौर की तिकड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में भारत ने वियतनाम को 6-2 से हराया।

बैडमिंटन: मेंस सिंगल्स में एचएस प्रणय को सेमीफाइनल में चीन के खिलाड़ी से 2-0 हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही प्रणय को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। एशियन गेम्स में बैडमिंटन में सेमीफाइनल में हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।

सेपक टकरा: भारत की विमेंस टीम ने रेगु सेमीफाइनल में थाईलैंड के खिलाफ हारने के बाद सेपकटकरा में अपना पहला ब्राॅन्ज मेडल जीता। थाईलैंड लगातार दो गेम में 10-21, 13-21 से जीता। ​​

आर्चरी: दिन के पहला सिल्वर आर्चरी मेंस इवेंट में आया। भारतीय रिकर्व मेंस टीम इवेंट में अतानु, धीरज और तुषार की भारतीय टीम साउथ कोरिया की तिकड़ी के खिलाफ 3-1 से हारी।

Related posts

उत्तराखंड: कैबिनेट मीटिंग में लिए गए सूबे के विकास से जुड़े कई अहम और बड़े फैसले

Breaking News

16 दिन बाद पहली बार पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में गिरावट, 1 पैसा हुआ सस्ता

Rani Naqvi

प्रियंका गांधी ने की यात्रा की शुरुआत, हनुमाज जी के दर्शन और फिर नाव में हुईं सवार

bharatkhabar