featured दुनिया देश बिज़नेस

Youtube CEO Resign: यूट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी ने दिया इस्तीफा, नील मोहन संभालेंगे पदभार

inspired 2014 05 susan wojcicki main Youtube CEO Resign: यूट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी ने दिया इस्तीफा, नील मोहन संभालेंगे पदभार

Youtube CEO Resign: यूट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, अब इनकी जगह भारतीय मूल के अमेरिकी नील मोहन लेंगे।

ये भी पढ़ें :-

17 फरवरी 2023 का राशिफल, जानें आज का पंचांग और राहुकाल

सुसान ने इस्तीफा देने की वजह पारिवार और स्वास्थ्य को बताया है। वोजिकी ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहती हैं। वह अपनी सेहत और व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान देना चाहती हैं। इसी कारण से मैंने इस पद से इस्तीफा दिया है।

2014 में संभाला था यूट्यूब के सीईओ का पद
आपको बता दें कि साल 2022 में, यूट्यूब ने विज्ञापन से 29.2 अरब डॉलर की कमाई की जो अपनी पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के कुल रेवन्यू का 10 प्रतिशत से अधिक था। सुसान पहले गुगल में विज्ञापन उत्पादों की वरिष्ठ उपाध्यक्ष थीं और उन्होंने 2014 में यूट्यूब के सीईओ का पद संभाला था। अब इनकी जगह अब भारतीय मूल के अमेरिकी नील मोहन लेंगे।

कौन हैं नील मोहन?
भारतीय मूल के नील मोहन नवंबर 2015 से यू-टूयब से जुड़े हुए हैं। नील के कैरियर की शुरुआत ग्लोरफाइड टेक्निकल सपोर्ट से हुई थी। यहां उनको 60,000 डॉलर वेतन मिलता था। नील मोहन, फिलहाल यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर हैं।

Related posts

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ में मिले 205 नए कोरोना केस, मौत का आंकड़ा शून्य

Rahul

यूक्रेन संकट: पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात

Neetu Rajbhar

तूतीकोरिन मामला: शहर में भड़की हिंसा पर वेदांता ग्रुप का बयान, ‘हम कोर्ट के आदेशों का पालन कर रहे हैं’

rituraj