featured दुनिया देश

यूक्रेन संकट: पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात

जेलेंस्की यूक्रेन संकट: पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात

रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच सबसे बड़ी कूटनीतिक खबर सामने आ रही है। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के आग्रह बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह उनसे लंबी बातचीत की। यूक्रेन के राष्ट्रपति और भारत के प्रधानमंत्री के बीच यह वार्ता करीब 35 मिनट तक फोन पर चली।

इस दौरान पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन में पैदा हुए युद्ध की स्थिति को लेकर चर्चा की और अलग-अलग आयामों पर विचार विमर्श किए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी वार्ता को लेकर दोनों ही देशों की सराहना की।

साथ ही यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने को लेकर यूक्रेन सरकार द्वारा की जा रही सहायता को लेकर पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जेलेंस्की का धन्यवाद दिया। और सुमी में फंसे भारतीय नागरिकों को बाहर निकालने के लिए यूक्रेन सरकार का समर्थन भी मांग। 

दोपहर 1:30 बजे पीएम मोदी रूसी राष्ट्रपति से करेंगे वार्ता

यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत के बाद पीएम मोदी आज दोपहर 1:30 बजे रूस के राष्ट्रपति पुतिन से भी बातचीत करेंगे। बता दें भारत की चिंता का विषय यूक्रेन के सुमी शहर में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने की है। वही रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की भी सुमी, खासकिव और मारियूपोल में युद्ध विराम की घोषणा कर दी है।

 

Related posts

भूकंप के चलते न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने रद्द की अर्जेटीना यात्रा

shipra saxena

सर्वेक्षण: भारत में सबसे ज्यादा इलाज करवाना पसंद कर रहे विदेशी नागरिक

Vijay Shrer