featured देश

चैत्र नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़, पीएम से लेकर सीएम तक सभी ने दी बधाई

चैत्र नवरात्रि का पहला दिन आज, योगी ने ट्वीट कर दी शुभकामना

आज से चैत्र नवरात्र आरंभ हो रहे है। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। माता रानी की जय जय कार के साथ हिंदू नववर्ष भी आरंभ हो गया है। चैत्र नवरात्र में देशभर में मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। आज नवरात्र का पहला दिन है। इस दिन मां शैलपुत्री की आराधना की जाती है। माता रानी का आशीर्वाद पाने के लिए आज भक्तगण श्रद्धा भाव के साथ उपवास रखते हैं। 

दिल्ली के झंडेवालन मंदिर में सुबह हुई भव्य आरती

देशभर में जगह-जगह मां दुर्गा के मंदिरों में भक्तों की भीड़ पहुंच रही है। वहीं दिल्ली के झंडेवालन मंदिर में भी भक्तों की लंबी लाइन लगी हुई है। सुबह से ही पूजा के लिए भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं। सुबह के बाद माता की आरती के लिए काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हुई। 

मुंबई में भी माता रानी की भव्य पूजा

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी सुबह से ही समस्त भक्त मंदिरों में जुट रहे हैं। चैत्र नवरात्र के पहले दिन मुंबा देवी मंदिर में भक्तों की भारी संख्या में भीड़ पहुंची। यहां मां दुर्गा की भक्ति में सभी भक्तों लीन दिखाई दिए। 

पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्र के अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा है कि “सभी देशवासियों को नवरात्रि की बधाई। शक्ति की उपासना का यह पर्व हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करे।” 

वही अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है की “आप सभी को नव संवत्सर की शुभकामनाएं। विक्रम संवत 2079 सबके जीवन में नया उत्साह और नई उमंग लेकर आए।”

सीएम योगी ने दी बधाई

चैत्र नवरात्रि के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समस्त देशवासियों को हिंदू नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि “हिन्दू नव वर्ष, नव संवत्सर विक्रम संवत 2079 की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि नव वर्ष सबके जीवन में सुख, समृद्धि, संपन्नता और आरोग्यता का संचार करे। सम्पूर्ण सृष्टि सद्भाव व सहयोग की भावना से दीप्त हो।” 

Related posts

UP News: अतीक अहमद को लेकर यूपी STF प्रयागराज के लिए हुई रवाना

Rahul

यूपी बोर्ड स्कॉलरशिप का ऐलान, 9000 से अधिक दिव्यांग छात्राओं को मिलेगा फायदा

Aditya Mishra

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

Rahul