featured यूपी

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

499a5da95e014698ddbb884e02b8a0ed original बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

शानू भारती, मेरठ

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने एक बार फिर शिकंजा कस दिया है। अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी और उसके दो बेटे ओर पत्नि समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया। याकूब कुरैशी परिवार समेत फरार है और पुलिस आज उनके घर की कुर्की कर रही है। कुर्क किये गए सामान के अनुमानित कीमत 100 करोड़ के पार बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें :-

Sawan Month 2022: आज से सावन महीना शुरू, जानिए व्रत नियम और किन बातों का रखें विशेष ध्यान

अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाली याकूब कुरैशी पर आज पुलिस का बड़ा एक्शन सामने आया है। बसपा सरकार में आज मंत्री रहे याकूब कुरैशी योगीराज में फरार हैं। उनकी काली करतूतों के लिए उन पर थाना खरखौदा में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

11 बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

दरअसल मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र में अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट प्लांट अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था। इसी में प्लांट में जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा। फैक्टरी में करोड़ों का मीट बरामद हुआ। इस मीट की जब जांच कराई गई तो मीट में फंगस लगा हुआ मिला, जो गैरकानूनी ढंग से पैक करके विदेशों में भेजा जा रहा था।

13 बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

याकूब समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज

याकूब कुरैशी के काले साम्राज्य का तिलिस्म टूट गया। जिसके बाद याकूब उनके बेटे इमरान फिरोज व पत्नी जुबेदा समेत 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसी मुकदमे विवेचना के दौरान कई नाम और बढ़ाए गए, जिसके बाद इन लोगों से पूछताछ के लिए नॉन बेलेबल वारंट भी जारी किए गए। लेकिन याकूब कुरैशी और उनका परिवार पुलिस के शिकंजे में फंसने से पहले ही भाग निकले।

12 बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, संपत्ति कुर्क, 15 लोगों पर केस दर्ज

कुर्क किए गए सामान की कीमत 100 करोड़ रुपये तक

इसके बाद पुलिस ने पहले 82 की कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया और फिर आज 83 यानी कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। सबसे पहले पुलिस याकूब के घर सराय बहलीन पहुंची। जहां पुलिस ने घर का सामान कोर्ट करना शुरू कर दिया है। इसके बाद याकूब की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को भी कुर्क किया जाएगा। फैक्ट्री में कुर्क किये जाने वाले सामान को करीब 100 करोड़ के आसपास का आका जा रहा है। वहीं, याकूब के आवास में भी 5 करोड़ से अधिक का सामान को कुर्क जा रहा है।

Related posts

मोदी सरकार में शेर से नहीं गाय से डरते हैं लोग : लालू प्रसाद

piyush shukla

जो शहर कभी चीन को सुरक्षा देता था आज भारत की ओर से करेगा चीन के राष्ट्रपति शी जिंनफिंग का स्वागत

Rani Naqvi

लालू यादव को बड़ा झटका! चारा घोटाला के पांचवे मामले में सीबीआई कोर्ट ने किया दोषी करार, 24 लोग बरी

Neetu Rajbhar