Fitness देश राज्य

कोरोना संकट के बीच हरियाणा में फिर खुलेंगे स्कूल, फरवरी से 10वीं,11वीं, 12वीं के बच्चों की लगेगी क्लास

school reopen कोरोना संकट के बीच हरियाणा में फिर खुलेंगे स्कूल, फरवरी से 10वीं,11वीं, 12वीं के बच्चों की लगेगी क्लास

कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार ने एक बार फिर स्कूल खोलने के फैसला लिया है। जहां एक और प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है तो वहीं अब हरियाणा सरकार फरवरी में स्कूल खोलने जा रही है। 10 वीं,11वीं और 12 वीं के बच्चों का स्कूल बुलाया जाएगा।

school reopen latest news: Re-opening of Schools: कोरोना फिर बढ़ने लगा,  जानिए स्कूलों को खोलने पर क्या है आपके राज्य का मूड - Navbharat Times

कोरोना संकट के बीच हरियाणा में फिर खुलेंगे स्कूल

कोरोना संकट के बीच हरियाणा सरकार ने एक बार फिर स्कूल खोलने के फैसला लिया है। जहां एक और प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है तो वहीं अब हरियाणा सरकार फरवरी में स्कूल खोलने जा रही है। 10 वीं,11वीं और 12 वीं के बच्चों का स्कूल बुलाया जाएगा। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि तीन कक्षाओं के बच्चों को बुलाया जाएगा। कोरोना नियमों का पालन किया जाएगा। जो बच्चे आना चाहेंगे वो आ सकते हैं। जबकि ऑनलाइन कक्षांए भी जारी रहेगी।

फरवरी से 10वीं,11वीं, 12वीं के बच्चों की लगेगी क्लास

हरियाणा में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से लगातार स्कूल खोलने की मांग की जा रही है। जिसके बाद सरकार स्कूल खोलने की अनुमति दे। प्रदेश में करीब पांच लाख बच्चे सरकारी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करते हैं। जबकि करीब 7 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूलों में है। वहीं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि 15 से 18 साल के 75 प्रतिशत बच्चों ने वैक्सीन की डोज ले ली है। इसलिए स्कूल खोलने का फैसला लिया। प्राइवेट स्कूलों का सरकार पर कोई दबाव नहीं था। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही फैसला लिया।

26 जनवरी तक प्रदेश में स्कूल बंद करने के आदेश थे

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते प्रदेश में जनवरी में स्कूल बंद कर दिए गए थे। सरकार की ओर से पहले 12 जनवरी तक स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमितों की संख्या कम न होने के कारण स्कूल बंद रखने की मियाद और बढ़ा दी गई। जिसके बाद 26 जनवरी तक प्रदेश में स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए। इस दौरान बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। लेकिन अब प्रदेश सरकार ने एक बार फिर स्कूल खोलने का फैसला लिया है। वहीं स्कूल खुलने के दौरान कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठाया जाएगा।

Related posts

भारत की एनएसजी सदस्यता पर फिर चीन ने डाला अड़ंगा

bharatkhabar

इंडिया गेट पर जलने वाली अमर ज्योति का अब होगा नया पता, जानें अमर जवान ज्योति का क्या इतिहास

Neetu Rajbhar

दलाल की जगह SHO से कर डाली लड़की की डील फिर मिली ये सजा

Rani Naqvi