featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हुई बैठक, कई समस्याओं पर की गई चर्चा

WhatsApp Image 2021 12 16 at 4.59.47 PM अल्मोड़ा: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हुई बैठक, कई समस्याओं पर की गई चर्चा

अल्मोड़ा में गुरुवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक हुई। यूनियन के अध्यक्ष सुरेश तिवारी की अध्यक्षा में बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में पत्रकरों की विभिन्न समस्याओं पर विचार किया गया।

WhatsApp Image 2021 12 16 at 4.59.47 PM 1 अल्मोड़ा: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हुई बैठक, कई समस्याओं पर की गई चर्चा

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हुई बैठक

अल्मोड़ा में गुरुवार को श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक हुई। यूनियन के अध्यक्ष सुरेश तिवारी की अध्यक्षा में बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में पत्रकरों की विभिन्न समस्याओं पर विचार किया गया। बैठक में पत्रकारों ने तमिलनाडू के कन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 13 शहीद सैनिकों के लिए दोन मिनट का मौन रखा। साथ ही उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और उन्हें श्रद्वाजंलि दी।

पत्रकारों को राज्य आंदोलनकारी घोषित करने की मांग

बैठक में राज्य आन्दोलन के दौरान सक्रिय पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों को राज्य आन्दोलनकारी घोषित करने, करोना काल में सक्रिय पत्रकारों को कोरोना योद्धा घोषित करते हुए उन्हें भी कोरोन योद्धा की तरह एक मुश्त आर्थिक सहायता प्रदान की मांग उठाई गयी। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारों के स्थाई समिति का गठन कर पत्रकार उत्पीडन के मामलों का संज्ञान लिया जाए। उत्पीड़ित पत्रकारों को आर्थिक मुआवजा दिया जाए। प्रदेश स्तर पर प्रेस काउसिंग आफ इण्डिया के दिशा निर्देषों का पालन करते हुए पत्रकारों के मानवाधिकारों की रक्षा सुनिश्चित किया जाए। और बैठक में प्रेस क्लब को सक्रिय करने पर चर्चा की गयी।

‘प्रेस क्लब खोलने के लिए सामूहिक बैठक की जाए’

वहीं वक्ताओं ने कहा कि प्रेस क्लब को खोलने के लिए सभी पत्रकारों के साथ एक सामूहिक बैठक की जाए। जिससे सभी के विचार आमंत्रित कर प्रेस क्लब को सक्रिय किया जा सकता है। बैठक का संचालन महासचिव दयाकृष्ण काण्डपाल ने किया। बैठक में अमित उप्रेती प्रचार सचिव, सोनू सिजवाली कोषाध्यक्ष गोपेश उप्रेती वरिष्ठ उपाध्यक्ष, हरीश भण्डारी, निर्मल उप्रेती अशोक पाण्डे मौजूद रहे।

Related posts

तुर्की ने कुर्दिश लड़ाकों को खदेड़ने के लिए किया हवाई हमला, 18 की मौत

Breaking News

ओडीओपी योजना के माध्यम से प्रत्येक जनपदों के उत्पादों को बाजार में लाएगी यूपी सरकार

Trinath Mishra

तहसीलों में भ्रष्टाचार चरम पर, आज फिर लेखपाल रंगे हाथों घूस लेते गिरफ्तार

sushil kumar