featured Breaking News देश

सोमवार को केजरीवाल सरकार की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई 

SUPREME COURT सोमवार को केजरीवाल सरकार की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई 

नई दिल्ली। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्र सरकार के बीच अधिकारों के बंटवारे की जंग सर्वोच्च न्यायालय तक पहुंच गई है। केजरीवाल सरकार ने इस मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है, जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी। सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी.एस.ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने सोमवार को इस मामले की सुनवाई पर सहमति जताई। इससे पहले वरिष्ठ अधिवक्ता के.के.वेणुगोपाल और इंदिरा जयसिंह ने न्यायालय को बताया कि संविधान की धारा 131 के मुताबिक, केंद्र और राज्य के बीच किसी भी विवाद को सर्वोच्च अदालत द्वारा ही सुलझाया जा सकता है।

SUPREME_COURT

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने याचिका दायर कर दिल्ली के संदर्भ में विशेष प्रावधान वाले अनुच्छेद 239ए की व्याख्या के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

दिल्ली सरकार ने इस मामले पर जल्द सुनावई की मांग की है, क्योंकि उच्च न्यायालय ने पहले ही दिल्ली में शासन को लेकर केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच कई मुद्दों पर फैसले सुरक्षित रखे हुए हैं, जिनमें भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) पर नियंत्रण का मुद्दा भी शामिल है।

(आईएएनएस)

Related posts

जानिए कैसे एक मैसेज से रातोंरात करोड़पति बना12वीं का ये छात्र

rituraj

जोगेश्वर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह मेहर ने दाखिल किया नामांकन

Neetu Rajbhar

PM Modi Visit Banaras: बनारस के दौरे पर रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 1780 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

Rahul