featured जम्मू - कश्मीर राज्य

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, कहा- जम्मू से मेरा पुराना रिश्ता

Capture 18 जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, कहा- जम्मू से मेरा पुराना रिश्ता

राहुल गांधी दो दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने अपने दौरे के दौरान जम्मू-कश्मीर में कहां कि मैं जब भी जम्मू-कश्मीर आता हूं तो ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आ गया हूं। हमारा जम्मू-कश्मीर से पुराना रिश्ता है। राहुल ने जय माता दी के नारे से कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाया। इसके बाद मीडिय को मित्रों शब्द से संबोधित किया, फिर तंज कसते हुए कहा कि मैंने मित्रों शब्द से संबोधित तो कर दिया लेकिन ये मित्रों जैसा काम नहीं करते। ये हमारे मित्रों का काम न करके उनके मित्रों का काम करते हैं।

44 जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, कहा- जम्मू से मेरा पुराना रिश्ता

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा कि मैं एक महीने में दो बार जम्मू-कश्मीर आया हूं और जल्द ही लद्दाख भी जाना चाहता हूं। मैंने श्रीनगर में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में आते ही मुझे लगता है कि मैं घर आया हूं। ये प्रदेश  पहले राज्य था, इसका मेरे परिवार से पुराना रिश्ता है। यहां आकार मुझे बहुत खुशी होती है। लेकिन दुख इस बात का है कि जो आपकी संस्कृति है, उसे भाजपा और आरएसएस तोड़ने का काम कर रही है। इस सरकार ने जम्मू-कश्मीर के भाईचारे पर आक्रमण किया है।

22 1 जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी, कहा- जम्मू से मेरा पुराना रिश्ता

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि माता वैष्णो देवी के धाम में दुर्गा जी, लक्ष्मी जी और सरस्वती जी विराजमान हैं। दुर्गा वो शक्ति हैं जो रक्षा करती हैं। लक्ष्मी जी लक्ष्य को पूरा करती हैं और सरस्वती जी ज्ञान देती हैं। ये तीनों शक्तियां जब घर और देश में होती हैं तो तरक्की होती है। जीएसटी, नोटबंदी और किसानों के लिए लाए गए कानूनों से भारत में माता लक्ष्मी की शक्ति घटी है। हिंदुस्तान के हर संस्थान में आरएसएस के लोग बैठाए गए हैं, जिससे माता सरस्वती की शक्ति घटी है। लोगों को भाजपा से सवाल पूछना चाहिए कि माता की शक्तियों को आप क्यों नष्ट कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि आज मैंने अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से बात की। उन्होंने बताया कि भाजपा ने हम लोगों से केवल छलावा किया है। मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों को विश्वास दिलाता हूं कि हम आपकी मदद करेंगे। मैं भी कश्मीरी पंडित हूं, मेरा परिवार भी कश्मीरी पंडित है।

Related posts

 UPMPA ने मशहूर नाटककार उर्मिल थपलियाल को दी श्रद्धांजलि

Shailendra Singh

घाटी में अगवा कॉन्स्टेबल की हत्या, आतंकियों ने शोपियां जिले से किया था अगवा

Rani Naqvi

मंत्रियों के कार्यों की समीक्षा करेगी पंजाब सरकार

lucknow bureua