featured यूपी

जीवीके ईएमआरआई कंपनी का दावा, पचास से अधिक जिलों में कर्मचारी लौटे काम पर

ambulence 2 जीवीके ईएमआरआई कंपनी का दावा, पचास से अधिक जिलों में कर्मचारी लौटे काम पर

लखनऊ। जीवीके ईएमआरआई को उत्तर प्रदेश में 102 व 108 एंबुलेंस संचालन की जिम्मेदारी मिली हुयी है। वहीं एएलएस यानी की एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के संचालन की जिम्मेदारी एक अन्य कंपनी को मिली है।

दूसरी कंपनी को एएलएस एंबुलेंस संचालन की जिम्मेदारी मिलने के बाद जब मौजूदा कर्मचारियों की जगह पर नये कर्मचारियों के भर्ती की बात शुरू हुयी,उसी के बाद सारा बखेड़ा खड़ा हुआ,मौजूदा कर्मचारियों ने नौकरी जाने के भय से प्रदर्शन करते हुये हड़ताल शुरू कर दिया,जिसके बाद शासन ने हस्ताक्षेप किया और नयी कंपनी ने पूराने कर्मचारियों को समायोजित करने की बात मान ली,लेकिन एंबुलेंस कर्मीयों ने हड़ताल नहीं बंद की।

आन्दोलनकारी एंबुलेंस कर्मी इस बात पर अड़े हैं कि उन्हें सरकार सीधे अपने नियंत्रण में ले,जिससे नई कंपनी आने पर उनकी नौकरी सुरक्षित रहे।

इन सब के बीच जीवीके ईएमआरआई कंपनी का दावा है कि अब तक 50 से अधिक जिलों में शत प्रतिशत कर्मचारी ड्यूटी पर वापस लौट चुके हैं। शेष जिलों में भी 50 फीसद से अधिक कर्मचारी काम पर वापस लौट चुके हैं और लोगों को सेवाएं दे रहे हैं।

हड़ताली कर्मचारियों को शपथ पत्र भरकर ड्यूटी ज्‍वाइन करने के लिए 31 जुलाई 2021 रात 12 बजे तक का मौका दिया जा रहा है। खाली पदों को भरने और लोगों के लिए एम्‍बुलेंस सेवाएं सुचारू रूप से संचालित करने के लिए 31 जुलाई से अगले तीन दिनों के लिए प्रदेश भर में बड़े स्‍तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

Related posts

लालू प्रसाद लगातार 10वीं बार बने आरजेडी प्रमुख, सर्वसम्मति से हुआ फैसला

Breaking News

प्ले स्कूल चलाने के लिए भी यूपी में लेनी होगी मान्यता, जारी किए गए नए आदेश

Aditya Mishra

ट्रोल होने के बाद यूपी पुलिस इंस्टा स्टार महिला कॉन्स्टेबल ने दिया इस्तीफा

Nitin Gupta