Breaking News featured यूपी

लखनऊ: इस दिन होगा ‘मेगा वैक्सीनेशन डे’, टीकाकरण करवाने आने वाले व्यक्तियों को मिलेगी ये सुविधा

लखनऊ: अब आसानी से लगेगी कोरोना की दूसरी वैक्सीन, सरकार ने बनाया यह प्लान...

लखनऊ: कोरोना वैक्सीनेशन को और ज्यादा गति देने के लिए अब टीकाकरण दिवस मनाने की तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग का महकमा इसकी तैयारियों में जुट चुका है। आगामी 3 अगस्त को लखनऊ में मेगा वैक्सीनेशन दिवस के तहत 75000 व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

जल्द ही सेंटर की सूची सार्वजनिक की जाएगी। वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डॉक्टर एमके सिंह ने बताया है कि इस दिन 18 वर्ष से अधिक के व्यक्ति स्पोर्ट रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्राप्त करके सेंटर्स पर कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि लखनऊ भर में सेंटर्स उपलब्ध होंगे और कोरोना के खिलाफ शुरू हुई जंग में ये पड़ाव अहम साबित होगा। इस दिन अधिकांश व्यक्तियों का वैक्सीनेशन होगा। लोगों को केवल अपनी एक आईडी लेकर सेंटर्स पर पहुंचना होगा और वहीं पर उनका रजिस्ट्रेशन होगा और उसके बाद वैक्सिनेशन होगा।

आगामी 3 अगस्त को मेगा वैक्सीनेशन दिवस आयोजित होगा। इसके लिए कई सेंटर्स चिन्हित किये गए हैं। सेंटर्स की जानकारियां जल्द ही मीडिया के माध्यम से लखनऊ वासियों तक पहुंचाई जाएगी। 75000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य इस दिन प्राप्त किया जाएगा। इस दिन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी जाएगी।

डॉ.एमके सिंह

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी

लखनऊ

Related posts

piyush shukla

सीएम त्रिवेंद्र ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी को बताया प्रेस की आजादी पर कुठाराघात

Samar Khan

क्या था काला हिरण मामला-जाने होगा सलमान का

mohini kushwaha