featured यूपी

स्‍वास्‍थ्‍य स्‍वयंसेवकों का प्रशिक्षण जल्‍द शुरू करेगी भाजपा

स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने का निर्णय

लखनऊ। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए जहां प्रदेश की योगी सरकार प्रतिबद्ध है वहीं भारतीय जनता पार्टी भी इससे निपटने की रणनीति बना रही है। सरकार जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी पर फोकस कर रही है वहीं भाजपा संगठन स्वास्थ संबंधी जागरूकता फैलाने का काम कर रही है।

भाजपा ने प्रदेश भर में हर वार्ड स्तर तक अपने स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने का निर्णय लिया है। भाजपा द्वारा चयनित स्वास्थ्य स्वयं सेवक प्रत्येक गांव, वार्ड तथा प्रत्येक मुहल्लों में जाकर जनता को सहायता उपलब्ध कराएंगे। इनमें महिलाएं भी हेल्थ वालंटियर के तौर पर काम करेंगी। प्रदेश के 56 हजार गांव में भाजपा द्वारा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैनात होंगे। नगरीय क्षेत्रों में पुरुषों के साथ महिलाएं भी हेल्थ वालंटियर की भूमिका में रहेंगी। प्रदेश नेतृत्व ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि प्रदेश भर में स्वास्थ्य स्वयं सेवक चयनित करने का काम हर हाल में 20 जुलाई तक पूरा कर लिया जाए। इसके तत्काल बाद स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को एलोपैथिक चिकित्सकों द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इसके लिए जिला व तहसील स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम लगाए जाएंगे।

वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी भाजपा
कोरोना की तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता गांव, वार्ड, मोहल्लो में जाकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएगें। आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को भाजपा पूरे प्रदेश में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी। भाजपा कार्यकर्ता दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सर्विस प्रोवाइडर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेगें तथा उनका पंजीकरण कराने में भी सहायता की जाएगी साथ ही अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके इसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता अभियान चलाएगी।

Related posts

पोतों की आपूर्ति से भारत-श्रीलंका दोस्‍ताना संबंधों में इजाफा: उच्‍चायुक्‍त चित्रांगनी

Rani Naqvi

लॉकडाउन के दर्द को झेल बेघर हुए हजारों लोग पहुंचे हरदोई, बीजेपी जिलाध्यक्ष ने पहनाई चप्पलें

Shubham Gupta

लखनऊ विवि शताब्दी कार्यक्रम में सीएम योगी ने कही ODOP के जरिए हर हाथ को काम और हर खेत को पानी मिलने की बात, जानें आगे क्या कहा

Trinath Mishra