स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने का निर्णय
वैक्सीनेशन अभियान

लखनऊ। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए जहां प्रदेश की योगी सरकार प्रतिबद्ध है वहीं भारतीय जनता पार्टी भी इससे निपटने की रणनीति बना रही है। सरकार जहां स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी पर फोकस कर रही है वहीं भाजपा संगठन स्वास्थ संबंधी जागरूकता फैलाने का काम कर रही है।

भाजपा ने प्रदेश भर में हर वार्ड स्तर तक अपने स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने का निर्णय लिया है। भाजपा द्वारा चयनित स्वास्थ्य स्वयं सेवक प्रत्येक गांव, वार्ड तथा प्रत्येक मुहल्लों में जाकर जनता को सहायता उपलब्ध कराएंगे। इनमें महिलाएं भी हेल्थ वालंटियर के तौर पर काम करेंगी। प्रदेश के 56 हजार गांव में भाजपा द्वारा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैनात होंगे। नगरीय क्षेत्रों में पुरुषों के साथ महिलाएं भी हेल्थ वालंटियर की भूमिका में रहेंगी। प्रदेश नेतृत्व ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि प्रदेश भर में स्वास्थ्य स्वयं सेवक चयनित करने का काम हर हाल में 20 जुलाई तक पूरा कर लिया जाए। इसके तत्काल बाद स्वयं सेवकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को एलोपैथिक चिकित्सकों द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इसके लिए जिला व तहसील स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम लगाए जाएंगे।

वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी भाजपा
कोरोना की तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता गांव, वार्ड, मोहल्लो में जाकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएगें। आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को भाजपा पूरे प्रदेश में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी। भाजपा कार्यकर्ता दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सर्विस प्रोवाइडर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेगें तथा उनका पंजीकरण कराने में भी सहायता की जाएगी साथ ही अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके इसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता अभियान चलाएगी।

24 घंटे रहें सक्रिय, लक्ष्य जरूर मिलेगा: प्रियंका गांधी

Previous article

स्वास्थ्य विभाग: स्थानान्तरण के विरोध में काम नहीं करेगा मिनीस्ट्रीयल संवर्ग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured