featured खेल

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बना न्यूजीलैंड, भारत को 8 विकेट से हराया

WTC FINAL: पांचवें दिन का खेल शुरू, क्या बारिश फिर मैच में डालेगी खलन?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंप्टन में खेला जा रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर फाइनल मैच जीता और दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

किवियों ने दिखाया दमखम

बता दें कि इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रन पर ऑल आउट हो गई। और न्यूजीलैंड को 138 रनों की ही लीड दे पाई। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर ही खेल अपने नाम किया। जहां सबसे ज्यादा रन कप्तान केन विलियमसन(52*)ने बनाये तो उनका बखूबी साथ टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर(47*) ने निभाया।

न्यूजीलैंड बनी टेस्ट चैंपियन

टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार इस मैच को जीतने के बाद न्यूजीलैंड टीम को दुनिया की पहली टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ। बता दें चैंपियन बनी टीम को पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी। जबकि उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

भारतीय बल्लेबाजों की पारी लड़खड़ाई

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के छठे दिन न्यूजीलैंड की स्विंग होती बॉलिंग के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की पारी लड़खड़ा गई। और पूरी टीम पहली पारी की तरह की ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। कीवी गेंदबाजों की हवा में लहराती स्विंग ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर जमने ही नहीं दिया। और भारत बस 138 रनों की लीड ही दे सकी।

Related posts

बांग्लादेश में आम चुनाव आज, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

Ankit Tripathi

RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, कहा- नीतीश अपना DNA बताएं

mahesh yadav

विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां हुई शुरू, भाजपा ने राज्यों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी

Nitin Gupta