Breaking News यूपी

यूपी में फेक न्यूज़ फैलाना पड़ेगा भारी, सीएम ने दिए निर्देश

यूपी में फेक न्यूज़ फैलाना पड़ेगा भारी, सीएम ने दिए निर्देश

लखनऊ: सोशल मीडिया पर कहीं से आई कोई भी खबर एक बड़े समूह को प्रभावित कर सकती है। फेक न्यूज़ ऐसा ही एक हथियार है, जो आज के समय में एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। इसी पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नया निर्देश जारी किया।

उन्माद फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

बुधवार को सीएम योगी ने कहा कि ऐसे सभी लोग जो सोशल मीडिया पर सांप्रदायिकता और उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाएंगे, इस तरह की कोई भी गतिविधि उत्तर प्रदेश सरकार स्वीकार नहीं करेगी। विशेषकर ऐसे लोग जो फेक न्यूज़ और फेक वीडियो का प्रसार करते हैं, उन पर उत्तर प्रदेश पुलिस नजर बनाए हुए है।

यूपी में फेक न्यूज़ फैलाना पड़ेगा भारी, सीएम ने दिए निर्देश

गाजियाबाद में दर्ज हुए एफआईआर

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर सहित कई संस्थाओं पर फेक न्यूज फैलाने के मामले में एफआईआर दर्ज किया है। बिना किसी तथ्य के सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है। इसी विषय में अब सीएम योगी ने भी बैठक में संज्ञान लिया।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले लोगों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा, सोशल मीडिया का इस्तेमाल जानकारी पहुंचाने और लोगों से जुड़ने के लिए किया जाना चाहिए। अगर इसे फेक न्यूज़ फैलाने का केंद्र बनाया जाएगा तो सरकार सख्ती से कदम उठाएगी।

Related posts

मदरसों को गाना होगा राष्ट्रगान, योगी सरकार की मुहिम पर लगी HC की मुहर

Rani Naqvi

जय शाह पर कोई मामला बनता है तो जांच होनी चाहिए- दत्तात्रेय होसबोले

Pradeep sharma

 नवम्बर तक पूरा हो काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर का कार्य-मुख्य सचिव

Shailendra Singh