featured यूपी

पीएम मोदी के घनिष्‍ठ हैं एके शर्मा, आखिर इनकी मुलाकात कराई किसने, यहां जानिए  

पीएम मोदी के घनिष्‍ठ हैं एके शर्मा, आखिर इनकी मुलाकात कराई किसने  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जैसे-जैसे समय कम हो रहा है, वैसे-वैसे सियासी दलों की गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं।

यूपी के राजनीतिक गलियारे में जारी उठा-पटक के बीच एके शर्मा यानी अरविंद कुमार शर्मा का नाम चर्चा में है। भारतीय जनता पार्टी से विधान परिषद सदस्‍य (MLC) एके शर्मा के योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी के विश्‍वासपात्र हैं एके शर्मा

गुजरात कैडर के पूर्व आइएएस अधिकारी एके शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबंध कितने घनिष्‍ठ हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है। उन्‍हें पीएम मोदी का विश्‍वासपात्र माना जाता है। अब ऐसे में आपके लिए ये जानना भी जरूरी है कि आखिर एके शर्मा को नरेंद्र मोदी से मिलाया किसने…।

हषर्द ब्रह्मभट्ट हैं अहम कड़ी

एके शर्मा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच तालमेल बेहद अच्छा है। आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि नरेंद्र मोदी कहीं भी गए तो अरविंद कुमार शर्मा को भी अपने साथ ले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एके शर्मा को नरेंद्र मोदी के करीब लाने वाले हर्षद ब्रह्मभट्ट हैं।

हर्षद ब्रह्मभट्ट एक आइएएस अधिकारी तो थे, साथ ही जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट से जुड़े हुए थे। गुजरात से जुड़े एक वरिष्ठ पत्रकार बताते हैं कि हर्षद का आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से भी गहरा जुड़ाव था। नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद हर्षद ने उन्‍हें एके शर्मा का नाम सुझाया।

हर्षद ब्रह्मभट्ट की सिफारिश से मिली नियुक्ति

हर्षद ब्रह्मभट्ट की सिफारिश पर अरविंद कुमार शर्मा की मुख्यमंत्री सचिवालय में नियुक्ति बतौर सचिव हुई। यहीं से अरविंद शर्मा और नरेंद्र मोदी के बीच एक अटूट रिश्‍ते की शुरुआत हुई। देश-विदेश के दौरे से लेकर नरेंद्र मोदी जब भी कानूनी पचड़ों में फंसे, तब उनकी मदद अरविंद शर्मा ने ही की।

VRS लेकर भाजपा में हुए शामिल

बता दें कि अरविंद कुमार शर्मा ने गुजरात में वर्ष 2001 से लेकर वर्ष 2013 तक नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न पदों पर कार्य किया। एके शर्मा ने इसी वर्ष VRS लिया और फिर 14 जनवरी को लखनऊ में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद विधान परिषद सदस्‍य (MLC) बनाए गए। हालांकि, सियासी गलियारों में अब उन्‍हें यूपी का डिप्‍टी सीएम बनाए जाने की चर्चाएं और कयास जारी हैं।

Related posts

कैटरीना कैफ की बहन ने बिकनी में शेयर की फोटो, सोशल मीडिया हर तरफ छाई एक्ट्रेस की बहन

Shailendra Singh

जितेंद्र मामले में राजनीति तेज, राज बोले पहले हो वर्दी वाले गुंडों का एनकाउंटर

Breaking News

अमेरिकी सीनेटर और वियतनाम युद्ध के हिरो जॉन मैक्केन का 81 साल की उम्र में हुआ निधन

rituraj