featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा: एक्शन में जिलाधिकारी, वैक्सीनेशन और संक्रमण रोकथाम पर की समीक्षा बैठक

almora अल्मोड़ा: एक्शन में जिलाधिकारी, वैक्सीनेशन और संक्रमण रोकथाम पर की समीक्षा बैठक

Nirmal Almora अल्मोड़ा: एक्शन में जिलाधिकारी, वैक्सीनेशन और संक्रमण रोकथाम पर की समीक्षा बैठक

 

अल्मोड़ा से निर्मल उप्रेती की रिपोर्ट

अल्मोड़ा: कोरोना महामारी को रोकने के लिए अल्मोड़ा के जिलाधिकारी लगातार तत्पर हैं। इसी कड़ी में आज जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने वर्चुअल माध्यम से कोविड-19 रोकथाम और वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा बैठक की। बैठक में उपजिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने कहा कि 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेश अभियान अच्छा चल रहा है। जो अब जिले में 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है वह जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिनों के 100 प्रतिशत टीकाकरण का काम पूरा किया जाए।

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने निर्देश दिए कि जिले के सभी विकास खंडों में ग्राम स्तर पर जो टेस्टिंग की जा रही है। उसमें राजस्व उपनिरीक्षकों की सहायता ली जाए। उन्होंने बीएलओ के माध्यम से वितरित की जा रही आइवरमेक्टिन दवा के वितरण में और तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह दवा प्रत्येक परिवार को दी जाए यह सुनिश्चित कर लें।

वहीं नगरीय क्षेत्र में भी इसके वितरण में तेजी लाई जाए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों व लक्षण वाले व्यक्तियों जिनके द्वारा कोरोना जांच कराई गई हो उनको होम आइसोलेशन किट भी तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

Related posts

14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

shipra saxena

उरी हमलाः देश झेल रहा है एक गलती की सजा?

Rahul srivastava

UP: कोरोना से लखनऊ में हालात बदत्‍तर, मुख्‍यमंत्री की अहम बैठक

Shailendra Singh