featured देश

14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

arvind sisodia 14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आप सरकार आगामी 14 फरवरी को अपने दो साल पूरे कर रही है। इस अवसर पर सरकार के मंत्री अपने दो सालों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखेंगे। दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों और विभागों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। जानकारी के मुताबिक आज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अपने-अपने विभागों का रिपोर्ट कार्ड मीडिया एवं अन्य माध्यमों के जरिए जनता तक पहुंचाना शुरू कर देंगे। अंत में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक बड़े कार्यक्रम में 14 फरवरी को पूरी सरकार का रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने रखेंगे।

arvind sisodia 14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

सभी मंत्री पेश करेंगे अपने विभाग का रिपोर्ट कार्ड:-

दिल्ली सरकार के अनुसार दो साल पूरे होने पर मंत्रियों ने अपने–अपने विभागों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर लिए हैं। इनमें सबसे पहले शुक्रवार को दिल्ली के श्रम एवं विकास मंत्री गोपाल राय अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे। बताया जा रहा है कि 11-12 तारीख को कपिल मिश्रा अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। इसके बाद एक-एक करके सरकार के अन्य मंत्री अपना–अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। रिपोर्ट कार्ड पेश करने और काम का विस्तृत ब्यौरा देने की सबसे कठिन जिम्मेदारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की है। जैन के पास दिल्ली के स्वास्थ्य,परिवहन, शहरी विकास और लोक निर्माण जैसे प्रमुख विभागों की जिम्मेदारी है।

sisodia 14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

दिल्ली सचिवालय में ही मनाया जाएगा दो साल पूरे होने का जश्न:-

सूत्रों की मानें तो दिल्ली सरकार इस बार दो वर्ष के जश्न पर कोई भी बड़ा कार्यक्रम सचिवालय से बाहर नहीं करेगी। उपलब्धियों का जश्न 14 फरवरी को दिल्ली सचिवालय में मनाया जाएगा। जिसकी अगुवाई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया करेंगे। जानकारी हो कि दिल्ली सरकार ने अपने सौ दिन पूरे होने पर नई दिल्ली स्थित कनाट प्लेस के सेंट्रल पार्क में ओपन कैबिनेट लगाई थी। जिसमें जनता को दिल्ली सरकार ने कामकाज का विवरण दिया था। वहीं, सरकार के एक साल पूरा होने पर एक साल बेमिसाल का नारा दिया गया था। जिसमें सरकार ने ओपन कॉलिंग और लोगों की शिकायतों और सुझावों को सुना था। मगर दो साल पूरे होने पर इस बार बड़े स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी विभागों की उपलब्धियों को विस्तार से बताया जाएगा।

Sisodia said We are doing our work which some people cant digest 14 फरवरी को दिल्ली सरकार के होंगे 2 साल पूरे, मंत्री देंगे कामों का ब्यौरा

Related posts

लंदन में सिरफिरे ने किया चाकू से हमला, एक महिला की मौत

bharatkhabar

विशेष बातचीत: महंत दिव्यागिरी ने बताया आखिर क्यों खास है सावन का महीना

Shailendra Singh

इंफोसिस की महिला कर्मचारी की रेलवे स्टेशन पर हत्या

bharatkhabar