featured देश

कोरोना UPDATE : 24 घंटे में आए 1.34 लाख नए केस, 2899 मरीजों की मौत

corona कोरोना UPDATE : 24 घंटे में आए 1.34 लाख नए केस, 2899 मरीजों की मौत

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के मामलों में काफी गिरवाट देखने को मिली है। जहां एक तरफ कोरोना के 1.34 लाख मामले सामने आए तो वहीं 2899 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।

आकड़ों को देख ऐसा कहा जा सकता है कि भारत में अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर कम होती दिख रही है। जहां पिछले 24 घंटों में 1.34 लाख नए केस सामने आए हैं । तो वहीं बुधवार को 1 लाख 32 हजार 788 मामले सामने आए थे। लेकिन मौत का आंकड़ा पहले से काफी कम हुआ है।

 

लगातार कम हो रहे हैं मामले

यूपी में कोरोना की रफ्तार पर लगाम, 1908 मामले मिले

 

देश में पिछले काफी समय से कोरोना के मामले लगातार कम होते दिख रहें हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अब कोरोना की दूसरी लहर का पीक जा चुका है। नए आंकड़ें सामने आने के बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 84 लाख 40 हजार 988 हो गई है। जबकि इस वायरस से 3 लाख 38 हजार 13 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

एक्टिव केसों में भी आई गिरावट

Coronavirus India Updates

देश  में लगातार एक्टिव केसों में भी कमी देखने को मिल रही है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग ठीक हो रहें हैं। जिसके कारण एक्टिव केसों में भी भारी गिरवाट देखने को मिल रही है। भारी गिरावट के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण की दर 0.88 प्रतिशत पहुंच गई है। दिल्ली में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मामले 10178 है। जो कि राजधानी के लिए अच्छी खबर है।

Related posts

EPFO: नोएडा PF कार्यालय को मिला स्वच्छता अवार्ड, शशांक दिनकर को किया गया सम्मानित

Rahul

बुखार से बचाव ही इलाज है, यहां से जानें हर्बल दवाओं से कैसे करें डेंगू का ट्रीटमेंट

Trinath Mishra

शादीशुदा जिंदगी पर बोली प्रियंका, बॉयफ्रेंड और पति में बहुत अंतर होता है: प्रियंका चोपड़ा

Rani Naqvi