featured भारत खबर विशेष यूपी

हौसले से जीत सकते हैं हर जंग, वाराणसी के 90 वर्षीय बुजुर्ग ने पेश की मिसाल

हौसले से जीत सकते हैं हर जंग, वाराणसी के 90 वर्षीय बुजुर्ग ने पेश की मिसाल

वाराणसी: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने चारों तरफ निराशा और हताशा का माहौल बना दिया। मगर, इस बीच यूपी के वाराणसी जिले से एक खुश कर देने वाली खबर सामने आई है।

वाराणसी में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को मात दे दी है। साथ ही लोगों के सामने यह मिसाल पेश की है कि अगर हौसला बुलंद हो तो हर जंग जीती जा सकती है। 90 वर्षीय रामजनम सिंह ने कोरोना संक्रमित होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और इस जानलेवा वायरस को हराकर ठीक हो गए।

लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल में हुए थे भर्ती

रामजनम की हिम्मत और साहस देखकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर व स्‍टाफ भी खुश है। बुधवार को अस्पताल ने उन्हें सम्मानित करते हुए घर भेजा। रामजनम सिंह मूलरूप से मिर्जापुर जिले के रहने वाले हैं। वह यहां जमालपुर थाना क्षेत्र के बनौली गांव के रहने वाले हैं। बीती 12 मई की रात उन्‍हें रामनगर के लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल में बने L-2 कोविड अस्‍पताल में अचेतावस्‍था में लाया गया था।

अस्पताल के प्रभारी डॉ. संजय शर्मा के अनुसार, रामजनम को जिस वक्‍त अस्पताल लाया गया, उनका ऑक्सीजन लेबल 88 था। अस्पताल के डॉ. एके सिंह, डॉ. एनके यादव और डॉ. राकेश गुप्ता ने उनके इलाज की जिम्‍मेदारी ली। सबसे पहले उनका नैतिक साहस बढ़ाने का काम किया गया। फिर ऑक्सीजन सपोर्ट और दवाइयां दी गईं।

बुजुर्ग को सम्‍मानित करते हुए भेजा घर

90 वर्षीय बुजुर्ग रामजनम की देखभाल की जिम्‍मेदारी पोती स्टाफ नर्स सरिता, कविता और चंद्रबाला ने संभाली। परिणाम यह हुआ कि आठ दिन के इलाज के बाद रामजनम पूरी तरह ठीक हो गए। उनका ऑक्सीजन लेबल भी सामान्य हो गया। बुधवार को अस्पताल के डॉक्‍टर व स्टाफ ने बुजुर्ग रामजनम का सम्मान करते हुए उन्‍हें घर भेजा।

Related posts

अमेरिकी राष्ट्रपति ने देश में परिवारों से उनके बच्चों को अलग रखने के फैसले पर लगाई रोक

Rani Naqvi

नीतीश कुमार का मंत्रिमंडल तैयार, बीजेपी के 12 और जेडीयू के 14 मंत्रियों ने ली शपथ

Pradeep sharma

देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई धायं-धायं, पुलिस ने अवैध असले के साथ चार को किया गिरफ्तार

Aman Sharma