Breaking News यूपी

15 करोड़ लोगों को योगी सरकार देगी राहत, 20 मई से होगी शुरूआत

UP: सीएम योगी का टीम-9 को निर्देश, गांवों में कम करें कोरोना संक्रमण

लखनऊ। कोरोना के संकट के बीच योगी सरकार प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देने की योजना तैयार कर चुकी है। गुरूवार यानी 20 मई से अभियान चलाकर प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकारी राशन की दुकानों से पात्र लोगों को तीन महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। इस योजना के तहत हर कार्ड धारक को तीन किलो गेहूं और दो किलोग्राम चावल दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना देश का सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है। योगी सरकार इसको व्यापक स्तर पर चलाने के लिए तैयारी कर चुकी है। संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। ताकि, हर पात्र व्यक्ति को राशन दिया जा सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों को इस अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। सरकार के मंत्री और विधायक सभी जिलों में खुद की मौजूदगी में अभियान की शुरूआत कराएंगे।

राशन 15 करोड़ लोगों को योगी सरकार देगी राहत, 20 मई से होगी शुरूआत

सभी सरकारी राशन की दुकानों पर नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है। पूरी प्रक्रिया को पारदर्शी तरीके से किया जाएगा। भ्रष्टाचार की किसी भी गुंजाइश को देखते हुए ई-पॉस मशीनों का प्रयोग किया जाएगा। जिससे कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया जा सके।

पात्र गृहस्थी योजना के 13 करोड़ 41 लाख 77 हजार 983 लोगों के साथ अंत्योदय अन्न योजना के साथ अंत्योदय अन्न योजना के एक करोड़ 30 लाख, सात हजार 969 पात्रों को राशन दिया जाएगा।

इसके अलावा कार्ड धारकों के अलावा पोर्टेबिलिटी के आधार पर कोई भी पात्र कार्ड धारक किसी भी पात्र कार्ड धारक को राशन की दुकान से राशन लेने का अधिकार है। इस महीने का राशन 31 मई तक किया जाएगा। जिसमें 29 से 31 मई तक पोर्टेबिलिटी के आधार पर पात्र लोगों को राशन दिया जाएगा।

Related posts

हरदोई में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप, भाई ने सिलेंडर से सिर कुचलकर… 

Shailendra Singh

ट्रैक्टर मार्च को लेकर किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच बनी सहमति, इन चार रूटों से निकलेगा मार्च

Aman Sharma

इकबाल पर हुए हमले पर बोले शरीफ,हजार रुपये देकर करवाया गया हमला

lucknow bureua