featured देश

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक हफ्ते लगे लॉकडाउन के बावजूद संक्रमण दर में कुछ खास कमी नहीं आई है। जिसके चलते केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब दिल्ली में 3 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। जिसका ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया।

सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को 3 मई सुबह 5 बजे तक बढ़ाया जा रहा है। उन्होने कहा लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंचा। हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

‘दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत’

वहीं ऑक्सीजन की कमी पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है। हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, और कल सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है। दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा। दिल्ली को 330-335 टन तक ही ऑक्सीजन मिल पा रही है। यही वजह है कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है।

दिल्ली में 24,103 नए मामले आए

राजधानी में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 24,103 मामले सामने आए, जबकि 357 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 32.27% हो गया है। फिलहाल राजधानी में 93,080 मरीजों का इलाज जारी है।

Related posts

नीतीश के मंत्री को ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना पड़ा भारी, फतवा जारी

Pradeep sharma

बिहार: NMCH के 17 जूनियर डॉक्टर कोरोना संक्रमित, एंटीजन टेस्ट में पाए गए थे पॉजिटिव

Rahul

भूटान से लौटे व्यक्ति में पाए गए कोरोना के लक्षण, अस्पताल में भर्ती, अब तक 93 मामले आए सामने

Rani Naqvi