featured यूपी

ऑक्सीजन की नई खेप पहुंची प्रयागराज, मरीजों को मिलेगी राहत

ऑक्सीजन की नई खेप पहुंची प्रयागराज, मरीजों को मिलेगी राहत

प्रयागराज: ऑक्सीजन की भारी समस्या के बीच प्रयागराज शहर का स्थानीय ऑक्सीजन प्लांट अचानक खराब हो गया। जिसके बाद मरीजों को कई तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ा। अस्पताल प्रशासन की तरफ से भी लगातार मांग उठाई गई।

शनिवार रात पहुंचा 11 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

इसी समस्या के बीच शनिवार रात को 11 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रयागराज के अस्पतालों में पहुंचाया गया। भारी समस्या के बीच आखिरकार मरीजों को राहत मिली। सुबह अचानक प्लांट में गड़बड़ी आने के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई थी, जिसके तुरंत बाद प्रयागराज जिला प्रशासन एक्टिव हो गया।

बिना देरी किए ऑक्सीजन की सप्लाई को सुनिश्चित करवाने का काम किया। इस ऑक्सीजन को तीन अलग-अलग प्लांटों को वितरित कर दिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने जानकारी दी कि अभी 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन वाराणसी से आ रहा है। इसके आने से व्यवस्था को और मजबूती मिलेगी। रविवार तक यह खेप पहुंचने की उम्मीद है।

तेलियरगंज में बन रहा नया ऑक्सीजन प्लांट

इन सबके बीच प्रयागराज वासियों के लिए एक और खबर राहत वाली है। तेलियरगंज में नया ऑक्सीजन प्लांट बन कर तैयार हो रहा है। खबरों के अनुसार यह अगले सप्ताह तक शुरू हो जाएगा। जिसके बाद प्रतिदिन 500 सिलेंडर ऑक्सीजन यहां से उपलब्ध हो सकेगा। इस निर्माण को युद्धस्तर पर किया जा रहा है। जिससे जल्द से जल्द इसे शुरू करके स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर कर लिया जाए।

Related posts

भारत करेगा जलवायु परिवर्तन पर अगुवाई

Rani Naqvi

पटरी पर मंदिरों में प्रार्थना करें तो क्या वो भगवान तक पहुंचेंगीः दिल्ली कोर्ट

Vijay Shrer

ओडिशा में शुक्रवार तक भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

rituraj