featured यूपी

सीएम योगी का अहम निर्णय, अब इन लोगों को मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका

सीएम योगी ने की वर्चुअल मीटिंग, कोरोना से लड़ने के लिए लिया अहम फैसला

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करके निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश में अब 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का सरकार निशुल्क टीकाकरण करवाएगी। सीएम योगी के साथ यूपी के सभी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 18 साल से ऊफर के लोगों को टीके की स्वीकृति देने के लिए बधाई दी है।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सभी लोग कोरोना के खिलाफ इस जंग से जरूर जीतेंगे और विजयी होकर बाहर निकलेंगे।

अभी तक 45 से ऊपर वालों को लग रहा था टीका

बता दें कि अभी हाल तक 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा था। लेकिन विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों की तरफ से लगातार ये मांग की जा रही थी कि अब सभी आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जाए।

इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्वरित गति से निर्णय लिया और देश के हर 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका लगाने की मंजूरी दे दी। कोरोना के टीके की कमी न पड़े इसके लिए सरकार बाहर से भी दवाई मंगवा रही है। जिससे प्रत्येक युवा को ये टीका आसानी से लग सके।

योगी कैबिनेट का एक और बड़ा फैसला

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला किया है कि कोविड अस्पतालों में मौजूदा बेड की संख्या वृद्धि की जाएगी और इसकी संख्या दोगुनी की जाएगी। इसके अतिरिक्त प्रत्येक जिले के प्रभारी मंत्री अपने जिले में जाएंगे और वहां स्वास्थ्य सेवाओं खासकर ऑक्सीजन की किल्लत को दूर कराएंगे।

साथ ही इसकी पूरी रिपोर्ट सरकार को देंगे। इसके अलावा संबंधित जिले में बनाये गए कोरेन्टीन सेंटर का निरीक्षण करेंगे। वहीं प्रदेश में अभी तक ऑक्सीजन की डिमांड दोगुनी हो चुकी है, इसलिए भारत सरकार से 800 टन ऑक्सीजन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की मांग की जाएगी।

वृहद स्तर पर चले स्वच्छता अभियान

वहीं जिन जिलों में कुल मरीजों के मुकाबले 75 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में हैं, वहां इन मरीजों को उनके घर पर ही सात दिन की दवा हर हाल में उपलब्ध कराई जाए।

 

Related posts

ISCE 12th Board Exam 2021: सीबीएसई के बाद ISC की 12वीं की बोर्ड परीक्षा भी रद्द

Shailendra Singh

पाक सेना प्रमुख ने कश्मीर को बताया ‘गले की नस’, कायदे से निभाएंगे दुश्मनी

shipra saxena

किसान आंदोलन को मिला बसपा का साथ, मायावती ने कही बड़ी बात

Shailendra Singh