January 29, 2022 7:03 am
featured यूपी

किसान आंदोलन को मिला बसपा का साथ, मायावती ने कही बड़ी बात

किसान आंदोलन को मिला बसपा का साथ, मायावती ने बढ़ाया मदद का हाथ

लखनऊ: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की तीव्र रफ्तार में किसानों का आंदोलन भले ही धीमा हो गया हो, लेकिन एक बार फिर से किसान अपना विरोध प्रदर्शन तेज करने जा रहे हैं।

26 मई को होने वाले किसानों के प्रदर्शन को अब राष्ट्रीय लोकदल के साथ बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना समर्थन दे दिया है। बता दें कि जब पिछले साल किसानों की कृषि कानून वापस लेने की मांग चरम पर थी, तब मायावती ने कोई घोषणा नहीं की थी, लेकिन अब उन्‍होंने किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का मूड बना लिया है।

ट्वीट कर दिया किसानों को समर्थन

बसपा की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि, तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर देश के किसान कोरोना के इस अति-विपदाकाल में भी लगातार आन्दोलित हैं। आन्दोलन के 6 महीने पूरे होने पर कल 26 मई को उनके देशव्यापी ‘विरोध दिवस’ को बीएसपी का समर्थन। केन्द्र को भी इनके प्रति संवेदनशील होने की जरूरत है।

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, देश के किसानों के प्रति केन्द्र का रवैया अभी तक अधिकतर टकराव का ही रहने से उत्पन्न गतिरोध के कारण खासकर दिल्ली के पड़ोसी राज्यों आदि में स्थिति काफी तनावपूर्ण है। आन्दोलित किसानों से वार्ता करके व इनकी समस्या का हल निकालने की केन्द्र सरकार से बीएसपी की पुनः अपील है।

 

Related posts

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेसी नेता बरिंदर ढिल्लन को हिरासत में लिया

Samar Khan

जोशी ने PMO से मांगा जवाब, कहा NPA पर रघुराम राजन की लिस्ट पर क्या किया..?  

mahesh yadav

असम में प्रियंका गांधी का दिखा अनोखा अंदाज, चाय बागान में माथे पर लगाई टोकरी, पत्तियां भी तोड़ी

Saurabh