featured यूपी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अहम मुद्दे पर सीएम योगी से की बात  

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अहम मुद्दे पर सीएम योगी से की बात  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को पांच शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं। मगर, योगी सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है।

इसी बीच राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने सीएम योगी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोरोना के इस संकट से उभरने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में भी बात की।

इन जिलों के डीएम से भी की बात

इसके अलावा राज्‍यपाल आनंदीबेन ने चार जनपदों के जिलाधिकारियों से भी बात की। उन्‍होंने गोरखपुर, झांसी, मेरठ, और वाराणसी के डीएम से बात करते हुए कोरोना मरीजों के इलाज की जानकारी मांगी। इसके अलावा उन्‍होंने ऑक्सीजन की सप्लाई पर भी अधिकारियों से जानकारी मांगी। साथ ही उन्‍हें रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी रोकने के लिए निर्देश भी दिए।

गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाए जाने के निर्देश दिए।

योगी सरकार का लॉकडाउन से इनकार

हालांकि, यूपी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में पहले से ही कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है। मगर, इस बीच लोगों की आजीविका का भी ख्याल रखना है। सरकार ने साथ ही यह भी कहा कि, शहरों में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा। लोग खुद इसका पालन कर रहे हैं।

Related posts

‘फैबीफ्लू’ दवा की जमाखोरी केस में गौतम गंभीर फाउंडेशन दोषी, ड्रग कंट्रोलर ने HC को दी रिपोर्ट

pratiyush chaubey

मसूरी समेत पूरे देश में मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 105वी जयंती

Rani Naqvi

सर्जिकल स्ट्राइक : चश्मदीदों का दावा – ट्रकों में लादकर ले गए शव

shipra saxena