featured यूपी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अहम मुद्दे पर सीएम योगी से की बात  

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस अहम मुद्दे पर सीएम योगी से की बात  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को पांच शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए हैं। मगर, योगी सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है।

इसी बीच राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने सीएम योगी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही कोरोना के इस संकट से उभरने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में भी बात की।

इन जिलों के डीएम से भी की बात

इसके अलावा राज्‍यपाल आनंदीबेन ने चार जनपदों के जिलाधिकारियों से भी बात की। उन्‍होंने गोरखपुर, झांसी, मेरठ, और वाराणसी के डीएम से बात करते हुए कोरोना मरीजों के इलाज की जानकारी मांगी। इसके अलावा उन्‍होंने ऑक्सीजन की सप्लाई पर भी अधिकारियों से जानकारी मांगी। साथ ही उन्‍हें रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी रोकने के लिए निर्देश भी दिए।

गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर और गोरखपुर में आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाए जाने के निर्देश दिए।

योगी सरकार का लॉकडाउन से इनकार

हालांकि, यूपी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में पहले से ही कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है। मगर, इस बीच लोगों की आजीविका का भी ख्याल रखना है। सरकार ने साथ ही यह भी कहा कि, शहरों में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा। लोग खुद इसका पालन कर रहे हैं।

Related posts

मेरठ के सूरजकुंड शमशान घाट पर कल से खड़ी एम्बुलेन्स के अंदर कोरोना मरीज की लाश, नहीं आई कोई मेडिकल टीम

Shubham Gupta

लखनऊ: युवाओं को रोजगार देने के बजाय मुकदमें लिखने में व्यस्त है योगी सरकार-अजय कुमार लल्लू

Shailendra Singh

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शहीदों के श्रद्धांजलि, कहा-उनके बलिदान को नमन

Rani Naqvi