Breaking News यूपी

प्रियंका ने सीएम से की कोरोना मरीजों के हित में ये बड़ी मांग

priyanka प्रियंका ने सीएम से की कोरोना मरीजों के हित में ये बड़ी मांग

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बीच मरीजों के सामने इलाज का संकट गहराता जा रहा है। इसको देखते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सहूलियत देने की मांग की है।

प्रियंका ने अपने पत्र में कहा है कि कोरोना के मरीजों को भर्ती होने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी यानी सीएमओ की परमीशन लेनी होती है। जब तक सीएमओ आदेश करता है तब तक मरीज की स्थिति काफी गंभीर हो जाती है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास लगातार इस तरह के मामले आ रहे हैं कि सीएमओ की परमीशन लेने में ही मरीजों की स्थिति बिगड़ जा रही है। उनके परिजन भागदौड़ ही करते जा रहे हैं। कई लोगों की इसी वजह से जान तक जा चुकी है। ऐसे में इस तरह का यदि कोई नियम है तो उसे हटाया जाए।

ऑक्सीजन की कमी पर जताई चिंता

प्रदेश में गहराते जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पर भी प्रियंका ने चिंता जताई है। उनका कहना है कि ऑक्सीजन प्लांट और केंद्रों पर बिना डीएम की अनुमति के ऑक्सीजन नहीं मिल रही है।

इस कारण लखनऊ में ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना भी हुई है। इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार को प्रबंध करने होंगे। जनता का आक्रोश बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की भी जिम्मेदारी सरकार की है। क्योंकि अस्पतालों में जगह ही नहीं हैं। यदि उनकी तबीयत बिगड़ती है तो ऑक्सीजन कहां से मिलेगी। अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड नहीं है। यह अव्यवस्थाएं बेहद घातक हैं।

Related posts

आग की लपटों से तीन घर राख, 11 मवेशी जिंदा जले

Rahul srivastava

पाकिस्तान में हिंदू धर्म को पहुंची ठेस, मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले में 26 को पुलिस ने किया गरफ्तार

Aman Sharma

मालदा में गरजे योगी, कहा- दो मई के बाद जान की भीख मांगेंगे TMC के गुंडे

Shailendra Singh